UP विधानसभा में शिक्षामंत्री की टिप्पणी पर लालजी वर्मा ने जताई आपत्ति,मांगी माफी

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 02:18 PM IST
यूपी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान शिक्षा मंत्री डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी की आपत्तिजनक टिप्पणी पर लालजी वर्मा आपत्ति के बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी. उन्होंने बसपा सदस्य श्यामसुंदर के शिक्षामित्रों के पूछे गए सवाल के बाद टिप्पणी की थी.
विधानसभा की कार्रवाई के दौरान शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने लालजी वर्मा की आपत्ति के बाद माफी मांगी.

लखनऊ. विधानसभा की कार्यवाही के दौरान शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी की तो बसपा के लाल जी वर्मा ने इस पर अपनी आपत्ति जताई. जिसके बाद डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने अपने शब्द वापस लेते हुए उस पर खेद व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि अगर उनके शब्दों से किसी सदस्य को ठेस पहुंची हो तो वे क्षमा प्रार्थी हैं.

आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री ने बसपा सदस्य श्याम सुंदर के शिक्षामित्रों के पूछे गए सवाल पर जवाब दिया था. उन्होंने कहा कि शिक्षामित्रों का मानदेय बढ़ाने पर सरकार विचार नहीं कर रही है.इसके बाद जब उन्होंने आपत्तिजनक टिप्पणी की तो लालजी वर्मा की आपत्ति प्रकट करने के बाद उन्होंने माफी मांगी.

लखनऊ: रिटायर्ड डिप्टी एसपी के फ्लैट के फर्जी दस्तावेज बनाकर बेचा, पुलिस जांच में जुटी

इसके अलावा विधायक आजाद अरिमर्दन ने शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी से प्रेरकों को लेकर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि क्या प्राथमिक विद्यालयों पर तैनात ग्राम शिक्षा प्रेरकों की सेवाएं समाप्त कर ली गई हैं? क्या सरकार ग्राम शिक्षा प्रेरकों की बहाली कराते हुए उनके बकाया मानदेय का भुगतान करेगी ? लेकिन शिक्षा मंत्री के जवाब से यहां भी विपक्ष असंतुष्ट ही नजर आया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें