लखनऊ यूनिवर्सिटी में यूजी-पीजी कोर्सेज़ के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ी

Smart News Team, Last updated: Sat, 29th May 2021, 12:25 PM IST
  • विश्वविद्यालय प्रशासन ने सत्र 2021-22 में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और अन्य कोर्सेज़ में दाखिले के लिए अंतिम तारीख बढ़ा दी है. अब दाखिले के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं.
एडमिशन की लास्ट डेट बढ़ी

लखनऊ: यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने वाले छात्रों के लिए राहत भरी खबर है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने सत्र 2021-22 में अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और अन्य कोर्सेज़ में दाखिले के लिए अंतिम तारीख बढ़ा दी है. अब दाखिले के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 30 जून तक आवेदन कर सकते हैं. पहले आखिरी तारीख 31 मई रखी गई थी.

BBA, BCA और MBA जैसे कोर्सेज के लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि 31 मई को बढ़ाकर अब 30 जून कर दिया गया है. इसके अलावा बीपीएड, एमपीएड और एमएड पाठ्यक्रमों के आवेदन की आखिरी तारीख भी 30 जून कर दी गई है.

लखनऊ में रेडियोएक्टिव पदार्थ कैलिफोर्नियम बेचने के आरोप में 8 लोग गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के चलते अभ्यर्थियों को आवेदन करने में दिक्कत महसूस हो रही थी. इसी के चलते विश्वविद्यालय प्रशासन ने आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है.

मेदांता में भर्ती आजम खान की हालत नाजुक, ऑक्सीजन सपोर्ट पर इलाज जारी

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब विश्वविद्यालय की ओर से आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया है. इससे पहले भी अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट में एडमिशन की तिथि को बढ़ाया गया था. अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और बीएड के कोर्सेज के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई की गई थी. वहीं पीएचडी में दाखिला लेने की अंतिम तिथि 3 मई को आगे बढ़ाकर 15 मई कर दिया गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें