Govt Jobs: हेल्थ, पुलिस और बिजली विभाग में बंपर सरकारी नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 9:57 AM IST
  • राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं. राजस्थान विद्युत वितरण निगम लिमिडेट, उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड समेत बिहार, मध्य प्रदेश में भी विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियां आपका इंतजार कर रही हैं.
फाइल फोटो

राजस्थान, बिहार, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बंपर सरकारी नौकरियां निकली हुई हैं. ऐसे में जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए यह सुनहरा अवसर है. राजस्थान में जहां राजस्थान विद्युत वितरण निगम लिमिडेट ने तकनीकी सहायक के पदों पर भर्ती निकली है, वहीं उत्तर प्रदेश में पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है. इसी तरह बिहार, मध्य प्रदेश में भी विभिन्न विभागों में सरकारी नौकरियां आपका इंतजार कर रही हैं.

कहां-कहां सरकारी नौकरी?

राजस्थान विद्युत वितरण निगम लिमिडेट ने तकनीकी सहायक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी 9 फरवरी से शुरू हो चुके हैं. उम्मीदवार निगम की आधिकारिक वेबसाइट energy.rajasthan.gov.in के माध्यम से 28 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं.

रायपुर में 8वीं पास से पोस्ट ग्रेजुएट तक के लिए बंपर नौकरियां, ऐसे करें आवेदन

इसी तरह उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की ओर से उत्तर प्रदेश पुलिस रेडियो कैडर में हेड ऑपरेटर/ हेड ऑपरेटर (मैकेनिक) के पदों आवेदन आमंत्रित किए हैं. योग्य उम्मीदवार UPPRPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के जरिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 28 फरवरी है.

इसके अलावा बिहार में भी सरकारी नौकरियां निकली हैं. बिहार हेल्थ विभाग ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की है. इसके लिए आवेदन 8 फरवरी से शुरू हो गए हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे Bihar SHSB की आधिकारिक वेबसाइट Statehealthsocietybihar.org के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

बेरोजगारों के लिए मध्य प्रदेश में भी सरकारी नौकरी करने का शानदार मौका है. इसके लिए मध्य प्रदेश एनएचएम यानी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन ने मैनेजर समेत कई पदों पर विज्ञप्ति जारी की है. इन पदों पर ग्रेजुएशन कर चुके युवा आवेदन कर सकते हैं. आवेदन प्रक्रिया जारी है, ऐसे में जो उम्मीदवार इस पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वो आधिकारिक वेबसाइट sams.co.in पर 20 फरवरी तक अप्लाई कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें