लखनऊ की लॉ यूनिवर्सिटी में 19 से 30 अप्रैल तक होंगी ऑनलाइन परीक्षाएं

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Apr 2021, 3:43 PM IST
  • डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षाएं 19 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होंगी. इस बार करीब 700 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे.
19 से 30 अप्रैल तक ऑनलाइन परीक्षाएं

लखनऊ: डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में ऑनलाइन परीक्षाएं 19 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होंगी. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से परीक्षा के कार्यक्रम की पूरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट http://www.rmlnlu.ac.in पर अपलोड कर दी गई है.

डॉ राम मनोहर लोहिया राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ मनीष सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बीएएलएलबी (ऑनर्स) चौथे, छठे, 8वें और 10वें सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षाओं के कार्यक्रम की तिथियां घोषित हो चुकी हैं. परीक्षा का पूरा शेड्यूल विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर डाल दिया गया है.

लखनऊ और नोएडा में मायावती शासनकाल में बने स्मारक मामले में FIR, चार अधिकारी गिरफ्तार

परीक्षा नियंत्रक डॉ मनीष सिंह के मुताबिक इस बार करीब 700 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे. ऑनलाइन परीक्षा 5 घंटे चलेगी, इसमें 3 घंटे परीक्षा के लिए और 2 घंटे का वक्त उत्तर पुस्तिका को अपलोड करने के लिए दिया जाएगा.

लखनऊ: लॉकडाउन में पिता के घर रहने पहुंच बेटे-बहू नगदी और गहने लेकर फरार, रिटायर्ड IPS पिता ने दर्ज कराया केस

परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक रेगुलर विषय में सेक्शन ए से 6 लघु उत्तरीय प्रश्नों में से 3 प्रश्न हल करने होंगे. इसी तरह सेक्शन बी से 4 लघु उत्तरीय प्रश्नों में से 2 प्रश्न हल करने होंगे. 4 निबंध आधारित प्रश्नों में से परीक्षार्थियों को 2 प्रश्न के उत्तर देने होंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें