LDA ने शख्स को आवंटित किया जर्जर मकान, शिकायत सुनने को तैयार नहीं अफसर

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 12:14 PM IST
  • लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा एक शख्स को बेहद जर्जर और भुतहा दिखने वाला मकान आवंटित कर दिया गया है. इस जर्जर मकान से परेशान होकर शख्स ने LDA में अपनी शिकायत दर्ज कराई, लेकिन उनकी शिकायत नहीं सुनी गई.
जर्जर मकान का हुआ आवंटन

लखनऊ: लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा एक शख्स को बेहद जर्जर और भुतहा दिखने वाला मकान आवंटित कर दिया गया है. मकान की कुछ दीवारें टूटी हुई हैं और कुछ दीवारों में से प्लास्टर उखड़ चुका है. इस जर्जर मकान से परेशान होकर शख्स ने प्राधिकरण में अपनी शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन उनकी शिकायत पर अबतक कोई ध्यान नहीं दिया गया.

दरअसल लखनऊ के गोमतीनगर में नेहरू नगर इन्क्लेव में रहने वाले विशाल द्विवेदी और उनकी मां सुमन द्विवेदी को LDA की ओर से एक फ्लैट आवंटित किया गया था. मकान की रजिस्ट्री न होने के बावजूद ये मकान विशाल को सौंप दिया गया. जब विशाल ने उस जर्जर मकान का नज़ारा देखा तो वे चौंक गए.

यूपी पंचायत चुनाव के लिए आज से मैदान में उतरेगी भाजपा

विशाल के मुताबिक उनकी शिकायत पर LDA के अफसरों की ओर से कोई जवाब नहीं आया है. इसको लेकर विशाल और उनकी मां काफी परेशान हैं. मकान की ऐसी हालत देखकर कोई भी उसमें रहने को तैयार नहीं है.

लखनऊ में सिटी बस छूटी तो भारी परेशानी में फंस रहे यात्री, जानें क्यों

वहीं इस मामले में LDA के सचिव पवन गंगवार का कहना है कि शख्स को मकान आवंटन से पहले ही इस बारे में सूचित कर दिया गया था. मकान की मरम्मत का कार्य धीरे-धीरे कराया जा रहा है. उनका कहना है कि मकान काफी पहले के बने हैं और लॉटरी सिस्टम द्वारा मकान का आवंटन किया जाता है. इस वजह से थोड़ी-बहुत टूट-फूट हो जाती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें