एलडीए ने जारी किया आदेश, लखनऊ में सुबह 5 बजे से ही खुलेंगे अब सभी पार्क

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 10:53 PM IST
  • एलडीए द्वारा 3 जुलाई यानी शनिवार से लखनऊ में स्थित सभी पार्कों को सुबह 5 बजे से रात 9 तक खोलने के लिए आदेश जारी किया गया है. इसी के साथ कोव‍िड गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन करने और सभी लोगों को मास्‍क लगाने, सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग का ख्‍याल रखने के लिए भी हिदायत दी गई है.
लखनऊ में सुबह 5 बजे से ही खुलेंगे अब सभी पार्क

लखनऊ। यूपी के लखनऊ शहर में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार हो रही गिरावट के बीच एक्टिव केसों में भी कमी आई है. जिसके बाद लखनऊ विकास प्राधिकरण यानी LDA ने लखनऊ के निवासियों को बड़ी राहत की खबर दी है. एलडीए द्वारा 3 जुलाई यानी शनिवार से लखनऊ में स्थित सभी पार्कों को सुबह 5 बजे से रात 9 तक खोलने के लिए आदेश जारी किया गया है. इसी के साथ कोव‍िड गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन करने और सभी लोगों को मास्‍क लगाने, सोशल ड‍िस्‍टेंस‍िंग का ख्‍याल रखने के लिए भी हिदायत दी गई है.

इसी संबंध में लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने शुक्रवार शाम आदेश जारी करते हुए कहा कि शनिवार 3 जुलाई सुबह 5 बजे से एलडीए के अंतर्गत आने वाले सभी पार्कों को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा. ये सभी पार्क रात 9 बजे तक खुले रहेंगे. इसके साथ ही जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि पार्कों में आने वाले सभी आम लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर जारी हुए सरकारी आदेशों का पालन करना होगा.

यूपी पुलिस ने पकड़ा आठवीं पास साइबर ठगों का गिरोह, जानें कैसे करते थे चोरी

एलडीए ने लखनऊ में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार हो रही कमी के कारण पार्कों को खोलने का आदेश जारी किया है. पिछले 1 हफ्ते जो कोरोना संक्रमण के जो आंकड़ों सामने आए थे, उसके मुकाबले शुक्रवार को कोरोना संक्रमित मामले में कमी दिखाई दी है. बताते चलें कि लखनऊ में भीषण गर्मी और कोरोना संक्रमण को देखते हुए गोमती नगर के लोहिया और जनेश्वर मिश्र पार्क समेत अन्य सभी पार्कों को सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक ही खोलने का आदेश दिया गया था, लेकिन अब एलडीए द्वारा सभी पार्कों को सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक जनता के लिए खोले जाने का आदेश जारी किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें