कोरोना का कहर, लखनऊ में सिर्फ सुबह-शाम खुलेंगे पार्क, इनकी एंट्री बंद

Smart News Team, Last updated: 08/04/2021 12:03 AM IST
  • कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने अपनी सभी पार्कों को दिन में बंद करने का फैसला किया है. एलडीए के पार्क सुबह 7 से बजे 10 बजे तक और शाम में चार बजे से 8 बजे तक खुले रहेंगे.
एलडीए ने 8 अप्रैल से पार्कों को दिन में बंद करने का फैसला किया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में कोरोना का तांडव जारी है. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लखनऊ में पार्कों को दिन में बंद करने का फैसला किया है. लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने अपने सभी पार्कों को सुबह-शाम में कुछ घंटों के लिए खोलने का फैसला किया गया है. एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार ने बुधवार देर रात नोटिस जारी किया है.

एलडीए के सचिव ने कहा कि पार्क में वो लोग ही प्रवेश कर पाएंगे जो मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे. एलडीए के इस आदेश के मुताबिक, पार्क में 10 साल से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाएं, गंभीर बीमारी वाले व्यक्ति और 65 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्गों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है. एलडीए के सभी पार्क सुबह 7 से बजे 10 बजे तक और शाम में चार बजे से 8 बजे तक खुले रहेंगे.

कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, लखनऊ में 15 अप्रैल तक सरकारी ऑफिस, कॉलेज समेत ये सब बंद

कोरोना के कहर को देखते हुए डीएम लखनऊ ने बड़ा फैसला किया है. डीएम के आदेश के मुताबिक, अस्पताल, नर्सिंग और पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़कर सभी सरकारी, गैर सरकारी, प्राइवेट स्कूल, यूनिवर्सिटी, शिक्षण संस्थान और सभी कोचिंग संस्थान 15 अप्रैल तक तत्काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं.

UP पंचायत चुनावः कोरोना के चलते BJP नहीं करेगी जनसभाएं, बूथ स्तर पर फोकस

आपको बता दें कि बीत 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना के 5 हजार 895 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1 हजार 176 लोग इस वायरस से पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं. बीते 24 घंटों में कोरोना की वजह से 30 लोगों की मौत हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें