एलडीए का अवैध निर्माणों पर कसा शिकंजा, 6 फरवरी से शुरू होगा ध्वस्तीकरण

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 4:55 PM IST
  • छह फरवरी से अवैध निर्माणों को तोड़ने का काम शुरू किया जाएगा. इसके लिए पुलिस के अधिकारियों से बात भी हुई है. अवैध स्थलों की सूची भी तैयार हो गई है. सभी 7 जोन में एक साथ बड़ी बिल्डिंग गिराई जाएंगी. इसके बाद छोटी भी तोड़ी जाएंगी.
छह फरवरी से अवैध निर्माणों को तोड़ने का काम शुरू होगा.

लखनऊ- उत्तर प्रदेश सरकार ने अवैध निर्माणों के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई फिर से शुरू कर दी है. एलडीए ने ध्वस्तीकरण के लिए 7 बड़े और अवैध निर्माण व बिल्डिंग को चिन्हित किया है. मंगलवार को एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने इस संबंध में सचिव पवन कुमार गंगवार से मीटिंग भी की. इन अवैध निर्माणों के खिलाफ कार्रवाई करने और उनके ध्वस्तीकरण के लिए संयुक्त सचिव ऋतु सुहास को नोडल अधिकारी बनाया गया है.

एलडीए उपाध्यक्ष व जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने जानकारी देते हुए बताया कि छह फरवरी से अवैध निर्माणों को तोड़ने का काम शुरू किया जाएगा. इसके लिए पुलिस के अधिकारियों से बात भी हुई है. अवैध स्थलों की सूची भी तैयार हो गई है. सभी 7 जोन में एक साथ बड़ी बिल्डिंग गिराई जाएंगी. इसके बाद छोटी भी तोड़ी जाएंगी. भू माफिया व अवैध कब्जेदारों पर ज्यादा कार्रवाई होगी.

UP में मध्यवर्ग के लोगों को मिलेगा सस्ता घर, जानें बजट में सरकार ने क्या दी राहत

उत्तर प्रदेश के लखनऊ विश्वविद्यालय के पास स्थित हनुमान सेतु मंदिर के पीछे एलडीए की नजूल की जमीन के काफी बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा है. यहां कुछ लोगों ने अपने व्यवसाय भी शुरू कर लिए हैं. कुछ लोग दुकान भी चला रहे हैं तो कुछ कबाड़ी का काम कर रहे हैं. इसे भी जल्द से जल्द खाली कराया जाएगा. जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि यहां की जमीन का बड़ा हिस्सा नजूल का है. जिस पर लोगों ने अवैध तरीके से कब्जा कर रखा है. जल्दी ही इस जमीन पर अवैध कब्ज़ा करने वालो के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और उनके अवैध निर्माणों को गिरवा कर खाली कराया जाएगा. यह जमीन काफी कीमती भी है.

UP में संदिग्ध और नवनियुक्त शिक्षकों के प्रमाण पत्र जांच का खर्चा उठाएगा विभाग

इनकम टैक्स रिटर्न में 75 साल से अधिक के बुजुर्गों को छूट सरकार का राहत भरा कदम

सीएम योगी ने की आम बजट की तारीफ, जानें किस वर्ग पर पड़ेगा कितना असर

UP: प्राइमरी स्कूल खुले नहीं, आंगनवाड़ी में प्री प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने के आदेश

UGC NET 2021: नेट के लिए आवेदन शुरू, कैसे भरे फॉर्म, देखें पूरी जानकारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें