LDA अवैध कब्जे से मुक्त जमीन की करेगा नीलामी, बनाएगा फ्लैट

Smart News Team, Last updated: 25/03/2021 11:32 AM IST
  • ऐशबाग में अवैध कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर LDA मध्यम वर्ग के लिए 500 फ्लैट का निर्माण करवाएगा. एलडीए ने लगभग 2 साल पहले ऐशबाग में अवैध कब्जे से काफी जमीन खाली कराई थी.
लखनऊ विकास प्राधिकरण

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लखनऊ विकास प्रधिकरण LDA ने अवैध कब्जों से मुक्त कराई गई जमीनों के निस्तारण के लिए नई योजना तैयार की है. जानकारी के मुताबिक अवैध कब्जों से मुक्त कुछ जमीनों पर LDA खुद फ्लैट बनाएगा तो कुछ जमीनों को नीलामी के जरिए बिल्डरों को बेचा जाएगा.

आपको बता दें कि ऐशबाग में अवैध कब्जे से खाली कराई गई जमीन पर LDA मध्यम वर्ग के लिए 500 फ्लैट का निर्माण करवाएगा. एलडीए ने लगभग 2 साल पहले ऐशबाग में अवैध कब्जे से काफी जमीन खाली कराई थी. यहां पर बनने वाले फ्लैट की कीमत 30 लाख तक होगी. वहीं हाल ही में हनुमास सेतु के पास खाली कराई गई जमीन को नीलामी के जरिए बेचा जाएगा.

UPSSSC ग्राम विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा हुई निरस्त, 1953 पदों पर हुई थी परीक्षा

वहीं बात अगर शहर के पॉर्श इलाके गोमती नगर की बात की जाए तो यहां एलडीए ने गोमती नगर विस्तार के सेक्टर 7 में करीब 90 एकड़ जमीन को खाली करवाया है. एलडीए उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश का कहना है कि शहर में काफी जमीनें खाली करायी गयी हैं. इन जमीनों को एक मुश्त नीलामी से बेचा जाएगा. जबकि कुछ जमीनों पर फ्लैट बनाए जाएंगे. इसके लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

UP पंचायत चुनाव: नीतीश कुमार की जेडीयू ने किया चुनावी मैदान में उतरने का फैसला

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें