LDA फ्लैट : सस्ता घर लेने का सुनहरा मौका, एक जनवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 22nd Dec 2021, 11:55 AM IST
  • लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी अपने विभिन्न योजनाओं के 55 खाली पड़े फ्लैटों को बेचने जा रही है. ये फ्लैट लखनऊ के गोमती नगर विस्तार के नेहरू एनक्लेव, रिवरव्यू , ग्रीनवुड, गंगा, यमुना, सरस्वती, डाली बाग स्थित धेनुमति अपार्टमेंट में है. लॉटरी के जरिए इनका आवंगटन होगा इसके लिए 1 जनवरी से रजिस्ट्रेशन किया जाएगा.
लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलडीए)

लखनऊ. अगर आप उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लोकप्रिय कालोनियों में घर लेने की सोच रहे हैं तो लखनऊ डेवलपमेंट अथॉरिटी (एलडीए) जल्द ही गोमती नगर विस्तार के नेहरू एनक्लेव, रिवरव्यू , ग्रीनवुड, गंगा, यमुना, सरस्वती अपार्टमेंट के अलावा डाली बाग स्थित धेनुमति अपार्टमेंट में कुल मिलाकर 55 खाली पड़े फ्लैट के आवंगटन की तैयारी करने जा रही है. विभिन्न योजनाओं के अंतर्गत खाली पड़े इन फ्लैटों को बेचने की शुरूआत नए साल से हो जाएगी.  इन फ्लैटो का आवंगटन लॉटरी के तहत होगा और इसके लिए के 1 जनवरी से रजिस्ट्रेशन किया जाएगा. 

एक जनवरी से होगा रेजिस्ट्रेशन

एलडीए के अधिकारियों ने बताया कि पहले आओ पहले पाओ योजना से बाहर रखे गए अपार्टमेंट में रिक्त फ्लैट की तलाश कराई गई. जिसके बाद कुल 55 फ्लैट अलग-अलग अपार्टमेंट में मिले हैं. अभी तक इन फ्लैटों का आवंटन किसी को नहीं किया गया है. खाली पड़े फ्लैटों का आवंटन लॉटरी के माध्यम से किया जाना है. घर लेने वाले उपभोक्ता यानी कस्टमर को लॉटरी में शामिल होने के बाद फ्लैट की कुल कीमत का 10 फीसदी भाग जमा करना होगा. और फिर इसके बाद कस्टमर फ्लैट के लिए ऑनलाइन आवेदन करा सकेगा. अलग-अलग अपार्टमेंट में खाली पड़े 55 फ्लैट के लिए एक जनवरी से रजिस्ट्रेशन किए जाने की योजना बन रही है.

UP विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने बुलाई अहम बैठक, BSP चुनावी रण के लिए तैयार

बता दें कि राजधानी लखनऊ में आवासीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एलडीए ने बड़े पैमाने पर फ्लैट बनाए हैं. कई योजनाओं के फ्लैट महंगे होने के चलते नहीं बिक रहे हैं तो वहीं कुछ योजनाएं (पीएम आवास योजना) ऐसी भी हैं जिसमें एलडीए के फ्लैट की बहुत डिमांड है. बताया जा रहा है कि एलडीए के योजनाओं में नए साल के जनवरी महीने से फ्लैट आवंगटन करने की तैयारी कर रहा है. इन सभी योजनाओं में फ्लैटों की काफी डिमांड है. ऐसे में एलडीए लॉटरी के माध्यम से ही इन फ्लैटों का आवंटन करेगी. इस योजना में करीब 55 फ्लाइट खाली पड़े हुए हैं जिनका आवंटन नहीं हुआ है. बीते दिनों एलडीए वीसी अक्षय त्रिपाठी के निर्देशों पर फ्लैटों को चिन्हित कराया था जिनका आवंटन जल्द ही नए साल से शुरू किया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें