विधायकों ने ली आईपैड की ट्रेनिंग, 18 को पेपरलेस विधानमंडल सत्र में होंगे शामिल

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 10:23 PM IST
उत्तर प्रदेश में पेपरलेस विधान मंडल सत्र के लिए विधान परिषद और विधानसभा सदस्यों के आईपैड प्रशिक्षण का समापन हो गया है. 18 फरवरी को सभी विधायक बजट सत्र में शामिल होंगे
18 फरवरी को उत्तर प्रदेश में पेपर में विधानमंडल सत्र आयोजित होगा जिसके लिए विधायकों को आईपैड की ट्रेनिंग दे दी गई है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधान मण्डल की कार्यप्रणाली के पेपरलेस और सुगम संचालन के लिए विधान परिषद व विधानसभा सदस्यों का प्रशिक्षण का समापन हो गया है. 18 फरवरी से शुरू हो रहे विधानमंडल सत्र में सभी सदस्य अपने आईपैड और लैपटॉप के साथ शामिल होंगे.

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान आईपैड की प्राइमरी नॉलेज सभी सदस्यों को दी गई है. अधिकतर सदस्य खुद भी कंप्यूटर, लैपटॉप आईपैड को अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में शामिल करते हैं. प्रशिक्षण में बताया गया कि वे सूचना को संरक्षित करें और आवश्यकता पड़ने पर उस पर टिप्पणी व उसे फॉरवर्ड कर सकें.

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला, कहा-UP में खुलेआम हो रहे सत्ता संरक्षित अपराध

विधान परिषद सभापति मानवेन्द्र सिंह ने कहा कि तकनीक ही तरक्की का रास्ता है. उन्होंने कहा कि जितनी ज्यादा हमें टेक्नोलॉजी की नॉलेज होगी उतना ही हमारी तरक्की का रास्ता बेहतर होगा. मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रिपरिषद सदस्यों को इस तकनीक प्रयोग के लिए पहले ही प्रशिक्षण दिलाकर कैबिनेट बैठक को पेपर लेस करने का सराहनीय प्रयास किया. विधान मण्डल के सभी मेंबर भी टेबलेट, आईपैड के जरिये बजट सत्र की कार्रवाई में शामिल होकर उत्तर प्रदेश को देश का पहला पेपर लेस बजट पेश करने वाला राज्य बनायेगें. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की तर्ज पर ही उत्तर प्रदेश सरकार ने भी पेपर लेस बजट पेश करने का निर्णय लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें