UP में दो दिनों तक नहीं मिलेगी शराब, दुकानों को रखा जाएगा बंद, जानें कारण

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Apr 2021, 11:16 AM IST
  • उत्तर प्रदेश में 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के कारण शराब की दुकानें बंद रहेंगी. वहीं 15 अप्रैल को जिन जिलों में पंचायत चुनाव के पहले फेज की वोटिंग होनी हैं वहां शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा.
यूपी में दो दिनों तक बंद रहेगी शराब की दुकानें

लखनऊ. यूपी में दो दिन शराब, बियर, वाइन की दुकानें नहीं खुलेंगी. 48 घंटे के लिए राज्य को ड्राई स्टेट बना दिया गया है. योगी सरकार ने 14 अप्रैल अंबेडकर जयंती के मौके पर सभी वाइन शॉप को बंद करने का आदेश दिया है. इसी के साथ 15 अप्रैल को पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान है जिसके कारण शराब की दुकानें बंद रहेंगी.

यूपी पंचायत चुनाव के लिए 15 अप्रैल को जिन जिलों में मतदान है वहां सुरक्षा को लेकर भी प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. पंचायत चुनाव वाले जिलों में मतदान खत्म होने से 48 घंटे पहले से शराब की दुकानों को बंद कर दिया जाएगा. 

चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद से ही शराब की दुकानों को बंद कर दिया गया है. बता दें कि 15 अप्रैल को सहारनपुर, गाडियाबाद, रानपुर, बरेली, हाथरस, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, महोबा, प्रयागराज, बरेली, रायबरेली, हरदोई, अयोध्या बस्ती संत कबीर नगर, गोरखपुर, जौनपुर और भदोही में मतदान होगा. 

SP अध्यक्ष अखिलेश यादव कोरोना संक्रमित, कल कराया था टेस्ट,CM योगी भी हैं आइसोलेट

नगर निगम क्षेत्र में आने वाली दुकानों पर पंचायत चुनाव के कारण बंदी का असर नहीं होगा. नगर निगम इलाके में सिर्फ उन्हीं दुकानों को बंद किया जाएगा जो सीमा क्षेत्र से 8 किलोमीटर अंदर की तरफ आएंगी. ग्रामीण इलाकों की सीमा के शुरू होकर नगर निगम की सीमा के 8 किलोमीटर में आने वाली शराब की दुकानों को बंद रखा जाएगा. 

UP पंचायत चुनाव: केजरीवाल ने वीडियो जारी कर आप प्रत्‍याशियों के लिए मांगा समर्थन 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें