लोहिया संस्थान ने तीन साल बाद किया भर्ती विज्ञापन रद्द, आवेदकों का पैसा फंसा

Smart News Team, Last updated: Tue, 16th Mar 2021, 7:47 AM IST
  • लखनऊ के लोहिया संस्थान के प्रशासन ने 3 साल पहले निकाले गए भर्ती विज्ञापन को रद्द कर दिया है.तकरीबन 21 हजार बेरोजगार लोगों ने भर्ती के लिए तय शुल्क देकर आवेदन किया था.संस्थान प्रशासन ने भर्ती शुल्क को वापस करने पर कोई फैसला नहीं लिया है.
लोहिया संस्थान ने तीन साल बाद किया भर्ती विज्ञापन रद्द, आवेदकों का पैसा फंसा

 लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में स्थित लोहिया संस्थान के प्रशासन ने 3 साल से नौकरी लगने का इंतजार हजारों आवेदकों को झटका देते हुए 3 साल पहले निकाले गए भर्ती विज्ञापन को रद्द कर दिया है. इतना ही नहीं संस्थान प्रशासन ने बेरोजगारों द्वारा जमा कराए गए भर्ती शुल्क को वापस करने पर कोई फैसला नहीं लिया है.

मामला यह है कि साल 2016 में लोहिया संस्थान में 456 गैर शैक्षणिक पदों की भर्ती को मंजूरी मिली थी. इन पदों में पैरामेडिकल, टेक्नीशियन, कंप्यूटर ऑपरेशन, सोशल वर्कर, रिकॉर्ड ऑफिसर आदि पदों पर भर्ती विज्ञापन निकाला गया था. 2017 के जनवरी में भर्ती का विज्ञापन को जारी किया गया. 

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में अकेले चुनाव लड़ेगी बहुजन समाज पार्टी: मायावती

तकरीबन 21 हजार बेरोजगार लोगों ने भर्ती के लिए तय शुल्क देकर आवेदन किया था. आवेदनों को छांटे जाने के दौरान ही सरकार बदल गई जिसके बाद संस्थान ने भर्ती प्रक्रिया को रोक दिया. तब से लेकर आजतक वह बेरोजगार संस्थान के चक्कर काट रहे हैं. बेरोजगारों के मुताबिक संस्थान के भर्ती प्रक्रिया रोक देने के कारण बड़ी संख्या में आवेदकों की उम्र निकल गई है.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले-संयोग ढांचा गिरा तब BJP का CM, अब शिलान्यास तो भी…

संस्थान के निदेशक डॉ एके सिंह ने बताया कि भर्ती की प्रक्रिया काफी पुरानी हो चुकी थी, इसलिए उसे रद्द करना पड़ा. काफी लोगों का अनुभव बदल गया होगा. अब नए सिरे से ऑनलाइन विज्ञापन निकाला जाएगा और उसी आधार पर भर्ती होगी. जमा राशि वापस करने पर उन्होंने कहा कि अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. संस्थान की गवर्निंग बॉडी में मामला रखा जाएगा. संस्थान में डॉक्टरों को भी संविदा पर भर्ती किया जाएगा. पदों पर विज्ञापन जारी किया गया है. आवेदन की आखिरी तारीख 20 मार्च रखी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें