लव जिहाद: धर्म छिपाकर प्रेम में फंसाया, रेप, शोषण और जबरन गर्भपात, केस दर्ज

Smart News Team, Last updated: 08/12/2020 08:35 PM IST
  • लखनऊ के मढ़ियाव थाने में एक महिला ने वजीरगंज के निवासी सैजी अब्बास और उसके परिवार छह सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया. जिसमे पीड़िता महिला ने आरोपी पर रेप, शोषण और जबरन गर्भपात करने का मुकदमा दर्ज करवाया.
लव जिहाद: धर्म छिपाकर प्रेम में फंसाया, रेप, शोषण और जबरन गर्भपात, केस दर्ज

लखनऊ के मढियाव थाने में एक महिला ने अपने साथ हुए दुराचार की रिपोर्ट लिखवाई. पीड़ित महिला ने ये एफआईआर वजीरगंज के निवासी सैजी अब्बास और उसके परिवार के खिलाफ दर्ज कराया. महिला ने बताया कि आरोपी ने उसे बंधक बना कर उसके साथ दुराचार और मारपीट किया. साथ ही उसका शोषण और गर्भपात भी कराया. पीड़ित महिला से साथ में ये भी आरोप लगाया कि सैफ अब्बास उसके पति के मरने के बाद अपना नाम अर्जुन बताकर उससे नजदीकियां बधाई थी.

पीड़ित ने एफआईआर के दौरान पुलिस को बताया कि सैफ अब्बास ने शुरू में अपना नाम अर्जुर बताया था और उसका बाइक से पीछा किया करता था. साथ ही उसे मिलने के लिए बुलाया करता था. एक दिन आरोपी ने उसे अपने दोस्त के घर ले गया जो बूढ़ेश्वर के पास है. वहां पर आरोपी से उसके साथ दुष्कर्म किया. जब पीड़ित रोने लगी तो उसके मांग में सिंदूर भरकर शादी करने की बात कहकर उसे शांत करा लिया था.

फर्जी शिक्षकों की जांच में STF तेजी से कर रहा काम, VRS वाले टीचर्स की मांगी सूची

इतना ही नहीं आरोपी सैफ उसके घर आने जाने लगा था. जब भी पीड़िता शादी के लिए कहती तो वह उसे टाल देता था. एक दिन शादी के लिए कहने पर आरोपी अब्बास पीड़िता के घर पर एक मौलवी और परिवार की कुछ महिलाओं को लेकर उसके घर पहुंचा तो आरोपी का राज खुल गया और पीड़िता ने शादी करने से इंकार कर दिया. जिसके बाद आरोपी और उसके परिवार में उसे भरे समाज मे बदनाम करने की धमकी दी थी जिसके बाद पीड़िता ने शादी कर ली थी.

स्मार्ट सिटी में सरकारी मॉल बनाने का प्रस्ताव, कमिश्नर लेंगे फैसला

पुलिस को पीड़िता ने यह भी बताया कि दोनों के बीच शादी 2014 में हुई थी जिसके बाद से वह दो बार गर्भवती हुई थी लेकिन आरोपी ने दोनों बार उसका गर्भपात करा दिया था. गर्भपात के दौरान आरोपी सैजी की बहने उसके घर पर ही रुका करती थी. पीड़िता महिला ने आगे बताया कि एक दिन उसने सैजी की माँ को फोन किया तो उन्होंने ने सैजी के दूसरे निकाह के बारे में बताया और चेतावनी देते हुए कहा कि उसे दोबारा कॉल नहीं करना.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें