LPG ग्राहकों को बड़ी राहत, कंपनियां 634 रुपये में देंगी रसोई गैस सिलेंडर, जानिए वजह

Haimendra Singh, Last updated: Sun, 6th Mar 2022, 11:24 AM IST
  • एलपीजी गैस कंपनियां अपने ग्राहको को 634 रुपए में सिलेंडर देने जा रही है. इस नए कंपोजिट सिलेंडर में ग्राहकों को 10 किलोग्राम गैस मिलेगी. सिलेंडर में कई तरह की कई खासियतों है. यह गैस सिलेंडर जंग रोधी और पारदर्शी होगा.
कंपोजिट गैस सिलेंडर.( प्रतीकात्मक फोटो )

लखनऊ. एलपीजी गैस उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) अपने ग्राहकों को कम दामों में रसोई गैस सिलेंडर देने जा रही है. गैस कंपनी अपने कस्टमरों को 634 रुपये रसोई गैस सिलेंडर देने की तैयारी कर रही है. सरकार और कंपनियों की इस पहल से ग्राहकों को सस्ते दामों में एलपीजी गैस सिलेंडर मिलेगा. बता दें कि एक मार्च को गैस कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 105 रुपए का इजाफा किया था. 

आईओसीएल ने जानकारी देते हुए कहा है कि कंपनी ग्राहको की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए हल्का गैस सिलेंडर लेकर आ रही है जिसको कंपोजिट सिलेंडर का नाम दिया है. कंपनी के मुताबिक, यह कंपोजिट सिलेंडर 14.2 किलोग्राम वाले सिलेंडर से काफी हल्का होगा. साथ ही इस सिलेंडर के काफी आकर्षक बनाया गया है. कंपनी ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी है कि यह सिलेंडर पारदर्शी होंगे और इनका वजन 10 किलो है. 

रिपोर्ट में खुलासा: पेट्रोल-डीजल के दाम में जल्द हो सकती है 15 रुपये की बढ़ोतरी, जानें क्यों

कंपोजिट सिलेंडर की खासियत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपोजिट सिलेंडर के कई तरफ में कई खासियतें हैं. यह गैस सिलेंडर जंग रोधी बताया जा रहा है साथ ही इस सिलेंडर में ब्लास्ट और आग नहीं लगता है. साथ ही यह पारदर्शी सिलेंडर होते हैं जिसे देखकर आप पता लगा सकते है कि सिलेंडर में कितनी एलपीजी गैस बची है और कितने दिन और चल सकती है.

कमर्शियल सिलेंडर के दामों में हुए है बढ़ोत्तरी

एक मार्च को गैस कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 105 रुपए का इजाफा किया था जिसके बाद लखनऊ में कमर्शियल सिलेंडर 2104.5 रुपए के दाम पर बिक रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें