घरेलू गैस सिलेंडर के बढ़े दाम, 25 रुपए महंगा हुआ, नए रेट्स आज से होंगे लागू

Smart News Team, Last updated: Thu, 4th Feb 2021, 12:32 PM IST
  • घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई. नए दामों को गुरुवार से ही लागू करने का फैसला जारी किया गया है.
घरेलू गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगा हुआ.

लखनऊ. घरेलू गैस सिलेंडर 25 रुपए महंगा हो गया है. गुरुवार से ही नए सिलेंडर के नए दामों को लागू किया जाएगा. पहले 732 रुपए में मिलने वाला गैस सिलेंडर अब 757 रुपए में मिलेगा. इससे पहले एक फरवरी को कमर्शियल सिलेंडर 190 रुपए महंगा हुआ था. 

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने घरेलू गैस के दामों में इजामा कर दिया है. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट के अनुसार 4 फरवरी से उपभोक्ताओं को नॉन सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर के लिए 25 रुपए ज्यादा चुकाने होंगे. घरेलू रसोईं गैस सिलेंडर के दामों में 50 दिन बाद इजाफा हुआ है. 15 दिसंबर को आखिरी बार घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपए का इजाफा हुआ था.

प्रदेश की जनता को अब बाढ़ से परेशान होने की जरूरत नहीं- सीएम योगी

बता दें कि हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी के दामों में बदलाव होता है. एक फरवरी को कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 190 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी और घरेलू गैस सिलेंडर के रेट्स में कोई बदलाव नहीं किया गया था. वहीं गुरुवार यानी 4 फरवरी को कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में छह रुपए घटाए गए हैं. 

खनन घोटाला: रिटायर IAS सत्येन्द्र सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, ED दर्ज करेगा FIR    

गुरुवार को कमर्शियल सिलेंडर में छह रुपए घटने के बाद से 1623 रुपये का कमर्शियल सिलेंडर 1617 रुपये का हो गया है. इसी के साथ पांच किलो वाला छोटा सिलेंडर के दाम में भी 9 रुपए का इजाफा हुआ है. अभी तक 270.50 रुपये का छोटा सिलेंडर मिल रहा था लेकिन गुरुवार की सुबह से नई रेट्स लागू होने के बाद 279.50 रुपये का मिलेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें