महंगाई डायन खाए जात है! यूपी में आज से LPG सिलेंडर के दाम बढ़े, जानें नई कीमत

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 10:34 AM IST
  • यूपी में आज से घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. आज से घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 25.50 रुपए महंगा हो गया है. 1 जुलाई से एलपीजी सिलेंडर 872 रुपये में मिलेगा.
आज से गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफा हुआ है.(फाइल फोटो)

लखनऊ. सरकारी तेल कंपनियों ने 1 जुलाई यानी आज से यूपी में घरेलू एलपीजी (LPG) सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी कर दी है. इससे आम आदमी को बड़ा झटका लगा है. बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी (LPG) के साथ ही कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में भी इजाफा हुआ है. 14.2 किलो वाला घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 25.50 रुपए महंगा हो गया है. वहीं, 19 किलो वाला कमर्शियल गैस सिलेंडर 84 रुपये महंगा हो गया है.

1 जुलाई से बिना सब्सिडी वाले घरेलू एलपीजी (LPG) गैस सिलेंडर 872 रुपये मिलेगा. इससे पहले इसका दाम 847 रुपये था. वहीं, कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत 1566 रुपये से बढ़कर 1650 रुपये हो गई है. नई कीमतें लागू होने के बाद 312 रुपये का छोटा सिलेंडर अब 321 रुपये में मिलेगा. बता दें कि नई दरें गुरुवार सुबह से लागू हो गई हैं.

शिक्षक भर्ती मामला: अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, अखिलेश यादव ने BJP सरकार को घेरा

1 जुलाई से इन सिलेंडर की कीमतें

घरेलू सिलेंडर (14.2किलो) - 872 रुपये

कमर्शियल सिलेंडर (19 किलो) - 1650 रुपये

छोटा सिलेंडर (05 किलो) - 321 रुपये

सरकारी तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलेंडर के दामों में बदलाव करती हैं. मार्च माह के बाद तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी की है. अप्रैल, मई और जून में गैस सिलेंडर के रेट में कोई इजाफा नहीं किया गया था. अप्रैल महीने में तो गैस सिलेंडर की कीमतों में 10 रुपये की कटौती की गई थी. फरवरी और मार्च माह में गैस सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोत्तरी हुई थी.

1 जुलाई से खुलेंगे शिक्षकों के लिए स्कूल, बच्चों के आने पर अभी कोई फैसला नहीं

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें