LPG Price Hike: एलपीजी कमर्शियल गैस सिलेंडर 100 रुपये महंगा, जानें अपने शहर का रेट

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 1st Dec 2021, 10:55 AM IST
  • पेट्रोलियम कंपनियों ने 1 दिसंबर से एलपीजी रसोई गैस के कॉमर्सियल सिलेंडर के दाम 100 रुपए बढ़ोत्तरी की है. जबकि घरेलू सिलेंडर के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ. शादियों के सीजन में लोगों को कमर्शियल सिलेंडर खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं.
लखनऊ में एलपीजी कॉमर्सियल सिलेंडर हुआ महंगा और घरेलू गैस के दाम स्थिर.

लखनऊ. एलपीजी गैस के मासिक रेट रिवीजन के बाद 1 दिसंबर को कमर्शियल सिलेंडर (19किलो) एक बार फिर से 100 रुपये महंगा हो गया है, जबकि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ. लखनऊ में घरेलू गैस सिलेंडर का रेट 937.50 पर बिक रहा है, तो वहीं व्यापारिक प्रयोग में आने वाला कमर्शियल सिलेंडर 100 रुपए महंगा होने के बाद 2193. 50 रुपए पर पहुंच गया है. इसके अलावा 5 किलो छोटू सिलेंडर 344.50 रुपये में मिल रहा है. पिछले कुछ समय से अंतरराष्ट्रीय बाजार में गैस की कीमतें कम होने हो रही थी जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि एलपीजी गैस के दाम कम होंगे, लेकिन आम लोगों के रेट बढ़ने से झटका लगा है.

पेट्रोलियम कंपनियों ने एक दिसंबर से व्यावसायिक प्रयोग में आने वाले कामर्शियल सिलेंडर के दामों में 100 रुपए का इजाफा हुआ है, तो वहीं घरेलू गैस के दाम स्थिर बने हुए. शादी के सीजन में कामर्शियल सिलेंडर पर गैंस के दाम बढ़ने से लोगों को महंगाई की मार पड़ी है. 

पेट्रोल डीजल 1 दिसंबर रेट: लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा, गोरखपुर, प्रयागराज में तेल के दाम स्थिर

कमर्शियल गैस सिलेंडर मंहगा होने से होटल और रेस्टोरेंट व्यापारियों पर महंगाई की मार गई है. रेट बढ़ने से होटल में भोजन का भोजन का आनंद लेने के लिए लोगों को और भी ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें