लखनऊ: कोरोना पर काबू पाने के लिए होम आइसोलेशन मरीजों की निगरानी कर रहीं 110 टीम

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 08:03 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते स्वास्थ्य विभाग ने होम आईसोलेशन के मरीजों की निगरानी के लिए अहम कदम उठाया है. अब सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर से होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों की निगरानी होगी. इसके लिए 110 टीम बनाई गई हैं.
कोरोना पर काबू पाने के लिए होम आइसोलेशन मरीजों की निगरानी कर रहीं 110 टीम

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना मरीजों को लेकर अहम कदम उठाया है. अब प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर से होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों की निगरानी होगी जिसके लिए 110 टीम बनाई गई हैं. स्वास्थ्य विभाग की ये 110 टीम होम आइसोलेशन के दौरान कोरोना मरीजों का घर-घर जाकर हालचाल जानेगी.

सीएमओ डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि होम आइसोलेशन के मरीजों की देखभाल के लिए सीएचसी-पीएचसी स्तर पर 110 टीम बनाई गई हैं. इनमें डॉक्टर, स्टाफ नर्स, एएनएम, लैब टेक्नीशियन और प्रयोगशाला सहायक शामिल हैं. सोमवार से सभी टीम ने आवंटित क्षेत्रों में जाकर मरीजों की सेहत का हाल लेना शुरू किया. मरीजों तक दवाएं बांटी जा रही हैं, साथ ही कान्ट्रेक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी गई है.

यूपी DGP के निर्देश- शनिवार और रविवार को भी पुलिस मुख्यालय आएं बड़े अधिकारी

मालूम हो कि राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को यूपी में कोरोना के 4677 नए केस सामने आए जबकि 63 लोगों की कोरोना से संक्रमित होकर मौत हो गई.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें