लखनऊ: केजीएमयू कुलपति समेत 35 नए कोरोना संक्रमित, 24 लोगों की कोविड से मौत

Smart News Team, Last updated: 21/08/2020 06:01 PM IST
  • लखनऊ में कोरोना संक्रमण का कहर जारी है. बीते 24 घन्टे में केजीएमयू मेडिकल कॉलेज के कुलपति समेत 35 नए कोरोना संक्रमित मामले पाए गए हैं. वहीं राजधानी के 15 लोगों की कोविड-19 से मौत हुई.
केजीएमयू के कुलपति डॉ. विपिन पुरी कोरोना संक्रमित पाए गए.

लखनऊ. लखनऊ के केजीएमयू मेडिकल कॉलेज के कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. विपिन पुरी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. इस संबंध में केजीएमयू के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह ने बताया कि केजीएमयू के कुलपित डॉ. विपिन पुरी के ड्राइवर और एक अन्य स्टाफ की जांच में कोरोना की पुष्टि हुई थी. इसके बाद कुलपति ने खुद इसकी जांच करवाई थी. 

शुक्रवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि, उनमें कोरोना संक्रमण के किसी भी तरह के लक्षण नहीं है. सुधीर सिंह ने बताया कि कुलपति ने अपील की है कि उनके संपर्क में जा लोग आए हैं, वो सावधानी पूर्वक अपनी जांच करा लें.

यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण की रफ्तार लगातार बढ़ती जा रही है. बीते 24 घंटे में केजीएमयू के कुलपति समेत 35 नए कोरोना मरीज मिले हैं, जबकि 15 लोगों की मौत हो गई. इसमें 11 शहर के निवासी थे. आंकड़ों के मुताबिक, लखनऊ राजधानी में कोरोना से मरने वालों की संख्या 246 तक पहुंच गई है. 

लखनऊ, कानपुर, मेरठ, आगरा समेत यूपी के 11 जिलों में कोरोना संक्रमण का सीरो सर्वे

कोरोना के प्रकोप से डॉक्टर, नर्स और स्वास्थ्य कर्मचारी तक नहीं बच पा रहे हैं. लखनऊ स्थित झलकारी बाई अस्पताल में एक नर्स और एक आया कोरोना से संक्रमित पाई गई हैं. साथ ही, केजीएमयू के गेस्ट्रो विभाग में पांच स्टाफ कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. 

यूपी: केंद्र सरकार की NRA के तर्ज पर बनेगी सभी परीक्षाओं के लिए एजेंसी

केजीएमयू अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. सिविल अस्पताल के एक डॉक्टर समेत तीन कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. एसीएमओ डॉ. एमके सिंह के अनुसार राजधानी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 हजार के पार हो गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें