लखनऊ: बुजुर्ग को ब्लैकमेल कर वसूले 86,200 रुपए, मुकदमा दर्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Mar 2021, 9:19 AM IST
  • बुजुर्ग व्यक्ति के मोबाइल पर अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप से वीडियो कॉल आई. उन्होंने कॉल रिसीव की तो दूसरी ओर एक युवती आपत्तिजनक हालत में दिखी. कुछ ही सेकेंड में बुजुर्ग ने कॉल काट दी.
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ: प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बुजुर्ग व्यक्ति को ब्लैकमेल कर 86,200 रुपये वसूलने का मामला सामने आया है. बुजुर्ग व्यक्ति ने विभूतिखंड थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पूरा मामला लखनऊ के गोमतीनगर के विजयंत खंड का है. यहां निवासी एक बुजुर्ग व्यक्ति के मोबाइल पर अज्ञात नंबर से व्हाट्सएप से वीडियो कॉल आई. बुजुर्ग ने कॉल रिसीव की तो दूसरी ओर एक युवती आपत्तिजनक हालत में दिखी. कुछ ही सेकंड में बुजुर्ग ने कॉल काट दी. इसके बाद अगल-अगल नंबरों से एक व्यक्ति ने उन्हें कॉल करके खुद को साइबर सेल का दरोगा बताते हुए युवती के साथ उनका अश्लील वीडियो बना लेने की धमकी देते हुए 5 लाख रुपए की मांग की. बुजुर्ग के मना करने पर धमकी देने वाले ने उन्हें और उनके बेटे को फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी.

पेट्रोल डीजल 12 मार्च का रेट: लखनऊ, कानपुर, आगरा, प्रयागराज, गोरखपुर, वाराणसी, मेरठ में नहीं बढ़े दाम

जिसके बाद बुजुर्ग ने 86,200 उसके द्वारा बताए गए नंबर पर ऑनलाइन ट्रांसफर कर दिए. इसके बाद भी ब्लैकमेल करने पर पीड़ित ने विभूतिखंड थाने में अज्ञान के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस का कहना है मामले को लेकर अज्ञात के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

लखनऊ सर्राफा बाजार में तेजी के साथ खुले सोना चांदी के दाम, आज का मंडी भाव

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें