छापेमारी में जब्त रेमडेसिविर इंजेक्शन CMO को देने के आदेश, UP पुलिस के पास 116

Smart News Team, Last updated: Tue, 11th May 2021, 7:31 AM IST
लखनऊ एसीजेएम के आदेश पर लखनऊ पुलिस ने 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन को मरीजों के बेहतर इलाज के लिए लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंप दिया है. लखनऊ पुलिस ने हाल में ही जीवन रक्षक दवा रेमडेसिविर छापेमारी के दौरान जब्त किए थे.
एसीजेएम के आदेश पर लखनऊ पुलिस ने116 रेमडेसिविर इंजेक्शन लखनऊ सीएमओ को सौंपा.(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : लखनऊ पुलिस मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन को आए दिन कालाबाजारी कर रहे अपराधियों से जब्त कर रही है. हाल में ही राजधानी में 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन को लखनऊ पुलिस ने अपराधियों पर छापेमारी करके बरामद किया था. बरामद किए गए सभी रेमडेसिविर इंजेक्शन को लखनऊ के एसीजेएम सत्यवीर सिंह ने  कोरोना से संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए लखनऊ के सीएमओ को सौंपने का निर्देश दिया है. लखनऊ एसीजेएम के इस निर्देश का प्रदेश भर में खूब चर्चा की जा रही है. कोरोना की दूसरी लहर के बाद से ही लखनऊ पुलिस ने कई मेडिकल उपकरण और दवाइयों का कालाबाजारी कर रहे लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों से लखनऊ पुलिस को 300 से ज्यादा जीवन रक्षक रेमडेसिविर इंजेक्शन , 533 ऑक्सीमीटर और करीब 292 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त कर चुकी है. 

हाल में ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने  एक आदेश में कहा था कि प्रशासन जो भी कालाबाजारी से जब्त किए गए ऑक्सीमीटर, रेमडेसिविर इंजेक्शन , ऑक्सीजन सिलेंडर जैसी जरूरी चीजों को जल्द से जल्द कोरोना संक्रमित के इलाज के लिए वापस सौंप दे. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने यह भी कहा कि सौंपने की प्रक्रिया को प्रशासन चाहे तो विधिक कार्यवाही के बाद भी कर सकता है. इसी आदेश का पालन करते हुए लखनऊ के नाका थाना क्षेत्र के सब इंस्पेक्टर संजय गिरी ने जब्त किए 116 रेमडेसिविर इंजेक्शन को मरीजों के इलाज के लिए सौंपने के लिए एक रिपोर्ट दिया. 

कोरोना तीसरी लहर की चेतावनी पर योगी सरकार सतर्क, जानें कैसे है निपटने की तैयारी

रिपोर्ट के आधार पर लखनऊ एसीजेएम ने रेमडेसिविर इंजेक्शन को मरीजों के इलाज के लिए लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सौंपने का आदेश जारी कर दिया. एसीजेएम के दिए गए आदेश के अनुसार यह महामारी का दौर है. और वर्तमान समय लोगों का सहायता करना बहुत जरूरी है. लखनऊ पुलिस के बड़े अधिकारी जल्द ही दूसरी और भी बरामद किए गए मेडिकल उपकरण और दवाइयों को स्थानीय स्वास्थ्य विभाग को सौंपने का काम करेंगी.

मेदांता लखनऊ में भर्ती कोरोना संक्रमित पूर्व मंत्री आजम खान की तबियत स्थिर

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर मायावती ने दी सलाह, संक्रमण रोकथाम के लिए व्यापक कदम उठाए सरकार

CM योगी ने किया ऐलान, बच्चों के लिए हर जिले में बनाया जाए पीडियाट्रिक आईसीयू

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें