होमआइसोलेशन में कोरोना मरीजों को 24 घंटे मिलेगी 'हैलो डॉक्टर' सेवा

Smart News Team, Last updated: 11/08/2020 09:09 PM IST
  • राजधानी लखनऊ में होम आइसोलेशन वाले कोरोना मरीजों के लिए हैलो डॉक्टर सेवा शुरू की गई है. इससे मरीजों को 24 घंटे आपातकाल मेडिकल सुविधाएं मिल सकती हैं.
होमआइसोलेशन में कोरोना मरीजों को 24 घंटे मिलेगी 'हैलो डॉक्टर' सेवा

लखनऊ. कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अगर कोई व्यक्ति होम आइसोलेशन में है तो अब लखनऊ में उसे 24 घंटे डॉक्टरों से परामर्श मिलेगा. दरअसल लखनऊ जिला प्रशासन ने होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों के लिए हैलो डॉक्टर सेवा शुरू की है. यह 24 घंटे और सातों दिन कार्य करेगी. विशेषज्ञ डॉक्टर मरीजों को फोन कॉल के जरिए परामर्श देंगे. इसके साथ कम कीमत में दवाओं की होम डिलिवरी भी कराई जा सकेगी.

गौरतलब है कि मंगलवार को जिला अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने सेवा की शुरुआत की. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने अपना दायित्व समझते हुए यह एक व्यवस्था शुरू की है. इसके तहत होम आइसोलेशन मरीजों को संबंधित नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को आवंटित किया जा रहा है. जहां से डॉक्टर सुबह आठ से रात आठ बजे तक उनकी कॉल रिसीव करेंगे और परामर्श देंगे.

अलविदा राहत इंदौरी: ‘जनाज़े पर मेरे लिख देना यारो, मोहब्बत करने वाला जा रहा है’

एमरजेंसी होने पर इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को संबंधित डॉक्टर सूचित करेंगे. रोगियों को लक्षण के आधार पर लेवल-1, लेवल-2 या लेवल-3 अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. हैलो डॉक्टर सेवाएं सामानांतर चलेगी और 24 घंटे अनुभवी डॉक्टर मरीजों की कॉल का जवाब देने के लिए मौजूद रहेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें