लखनऊ में कोरोना टीकाकरण मेगा अभियान शुरू, 70 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

Uttam Kumar, Last updated: Fri, 8th Oct 2021, 10:13 AM IST
लखनऊ में कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए टीकाकरण का मेगा अभियान शुक्रवार को चलाया जाएगा. शासन की ओर से 8 अकटूबर को 70 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जिला प्रशासन ने इसके लिए 367 बूथ तैयार किए गए हैं. प्रत्येक बूथ पर औसतन 250 लोगों को टीका लगाया जाएगा. 
लखनऊ में 8 अकटूबर शुक्रवार को टीकाकरण का मेगा अभियान चलाया जाएगा.

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक बार फिर कोरोना महामारी के रोकथाम के लिए टीकाकरण का मेगा अभियान शुक्रवार को चलाया जाएगा. शासन की ओर से 8 अकटूबर को 70 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है. जिला प्रशासन की कोशिश है कि सुबह से शाम तक 89 हजार 300 लोगों को कोरोना का टीका लग जाए. जिला प्रशासन ने इसके लिए 367 बूथ तैयार किए गए हैं. प्रत्येक बूथ पर औसतन 250 लोगों को टीका लगाया जाएगा. 

डीएम अभिषेक प्रकाश के अनुसार टीकाकरण के लिए मुख्य रूप से 12 जनपद चिकित्सालयों जैसे बलरामपुर, एसपीएम, लोकबंधु, रानी लक्ष्मीबाई, केजीएमयू, आरएमएल, बीआरडी महानगर,आरएसएम साढ़ामऊ, ठाकुरगंज, झलकारी बाई, अवंती बाई आदि हॉस्पिटलों में बड़े केन्द्र बनाए गए हैं. वैक्सीन लगने में किसी को किसी तरह की असुविधा न हो, इसके लिए विशेष व्यवस्था की गई है. वृद्धजनों  की सुविधा के लिए लिए टीकाकरण केन्द्रों पर व्हीलचेयर और छड़ी की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा पीने के पानी, खुले स्थानों पर टेंट लगाकर शेड की व्यवस्था भी की गई है. 

रिक्शा चालक से पंचर बनाने वालों तक सभी को मिलेगा बीमा 5 लाख का मुफ्त इलाज, करना होगा ये काम

लखनऊ डीएम के अनुसार जब तक टीकाकरण चलेगा, पोर्टेबल मशीनों से केन्द्रों का सैनिटाइजेशन का कार्य चलता रहेगा. मेगा अभियान में टीकाकरण के लिए पहले के अलावा दूसरे डोज वालों को भी बुलाया गया है. उत्तरप्रदेश में 8 अकटूबर सुबह 7 बजे तक कुल 11,27,93,578 डोज करोना का टीका लगाया जा चुका है. जिसमे 8,96,12,148 लोगों ने अब तक कोरोना का एक डोज लिया है, वहीं 2,31,81,430 लोगों ने कोरोना टीका का दोनों डोज ले चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें