लखनऊ एयरपोर्ट कस्टम ने स्पीकर से पकड़ा 38 लाख का सोना, हिरासत में यात्री

Smart News Team, Last updated: Mon, 22nd Mar 2021, 3:13 PM IST
  • लखनऊ एयरपोर्ट कस्टम ने पकड़ा 38 लाख के सोने के साथ यात्री को पकड़ा. यात्री ने सोने को स्पीकर के अंदर छुपा कर लाया था.
लखनऊ एयरपोर्ट कस्टम ने स्पीकर से पकड़ा 38 लाख का सोना, हिरासत में यात्री

लखनऊ. लखनऊ एयरपोर्ट पर सोमवार को कस्टम विभाग ने 814,000 ग्राम का सोना पकड़ा. सोना लाने वाले ने इसे स्पीकर के अंदर छुपा कर रखा था. जिसे देख कस्टम विभाग के अफसर भी हैरत में पड़ गए. कस्टम अफसर ने बताया कि सोने की किमत करीब 38 लाख 74 हजार 640 रुपए है. वही सोना लाने वाले व्यक्ति को कस्टम अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही उससे पूछताछ की जा रही है.

एयरपोर्ट पर तैनात कस्टम अधिकारी निहारिका लाखा ने यात्रियों के समान की जांच करते हुए इतने भारी मात्रा में सोना लाए यात्री को पकड़ा है. उन्होंने बताया कि सोना लाने वाला यात्री दुबई से आया है. वह सोमवार को दुबई से आई स्पाइस जेट की उड़ान संख्या एसजी 138 से आया है. वही जब उसके समान की जांच की गई तो सब कुछ सामान्य मिला.

सपा ने काशीनाथ यादव को सांस्कृतिक प्रकोष्ठ का राष्ट्रीय अध्यक्ष किया घोषित

वही जांच के के दौरान उन्हें दो स्पीकर भी मिले. जिसके बारे में यात्री से पूछा गया. वही जब उन्हें इसपर शक हुआ तो उन्होंने इसे तोड़कर देखा. जिसके बाद सभी की आंखे खुली की खुली रह गई. जब स्पीकर को तोड़ा गया तो उसमें से उन्हें भारी मात्रा में सोना मिला. जिसे यात्री ने बखूबी से सोने को गोलाकार आकृति में ढाल स्पीकर में छिपाया था.

इतना ही नहीं यात्री ने सोने की प्लेट के ऊपर प्लास्टिक की कवर भी चढा रखा था. जिससे किसी को भी इसके बारे में जानकारी नहीं हो सके. वही कस्टम अधिकारियों ने सोने को सीमा शुल्क के प्रावधानों के तहत उसे जब्त कर लिया है. इसके साथ ही सोना लाने वाले यात्री को भी हिरासत में ले पूछताछ की जा रही है.

आखिर कैसे निकलेगा होली और शब-ए-बारात पर जुलूस, UP पुलिस ने बताए नियम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें