अखिलेश यादव ने साधा निशाना, कहा- किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन के प्रतीकों से डर रही सरकार

Smart News Team, Last updated: 18/02/2021 12:53 PM IST
  • समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए टैक्टर से जा रहे विधायको की गिरफ्तारी के बाद कहा है, कि राज्य सरकार किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन के प्रतीकों से भयभीत है.
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना.( फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार को कील ठोको और प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को ठोको सरकार कहा है. अखिलेश यादव गुरूवार को कहा, कि यूपी विधानसभा के नए सत्र शुरु होने पर ट्रैक्टर से विधानसभा जा रहे सपा के विधायक को गिरफ़्तारी की लिया गया है. उन्होंने कहा कि, सरकार किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन के प्रतीकों से भी भयभीत है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट में कहा, "चाहे केंद्र की ‘कील ठोको’ भाजपा सरकार हो या उप्र की ‘ठोको’ भाजपा सरकार, ये किसान आंदोलन के साथ खड़े जन-समर्थन से डरकर किसानों के प्रतीक तक से भयभीत हैं, इसीलिए उप्र विधानसभा सत्र में ‘ट्रैक्टर’ से विधानसभा जा रहे सपा के विधायक-कार्यकर्ताओं की गिरफ़्तारी की गयी है. निंदनीय!"

बता दें कि यूपी में गुरुवार से विधानसभा का नया सत्र शुरू हो गया है. सत्र शुरू होने के बाद सपा के विधायक अपने कार्यकर्ताओं के साथ टैक्टर से विधानसभा जा रहे थे. लेकिन लखनऊ पुलिस ने विधायकों को टैक्टर से विधानसभा जाने से रोक दिया. अखिलेश यादव के ट्वीट से लोगों की अलग-अलग तरह की प्रतिकिया आ रहा हैं.

मिशन 2022 की तैयारियों में जुटी बसपा, जातीय समीकरण को साधने की तैयारी

बता दें कि देश के किसान पिछले लगभग 80 दिनों से देश की राजधानी दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए जो तीन कृषि कानून बनाये है. उन्हें वापस लिया जाए.

हाईकोर्ट ने मुख्तार अंसारी की गिरफ्तारी पर रोक लगाने वाली याचिका को किया खारिज

लखनऊ: सीडीआरआई ने दुनिया को सस्ती दवाएं उपलब्ध करवाकर बनाई पहचान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें