सेना की सभी कैंटीन अगले आदेश तक बंद, सैनिटाइजेशन के बाद 2 मई से हो सकती है शुरू

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Apr 2021, 12:25 PM IST
  • कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सेना ने अपनी सभी सीएसडी कैंटीन को बंद कर दिया है. इन कैंटीनों को पूरी तरह से सैनिटाइज करके नए सिरे से प्रोटोकॉल तैयार करने को कहा गया है. इन्हें दो मई के बाद नए नियमों से शुरू करने की तैयारी है.
सेना की सभी कैंटीन अगले आदेश तक बंद, सैनिटाइजेशन के बाद 2 मई से हो सकती है शुरू

लखनऊ. कोरोना काल में बिगड़ती स्थिति को देखते हुए राजधानी लखनऊ में सेना ने सभी सीएसडी कैंटीन को अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है. दरअसल जिले में पिछले कई दिनों से लॉकडाउन की आशंका के कारण भीड़ उमड़ रही थी. जिस वजह से बिलिंग काउंटरों पर लंबी लाइन लगने के बीच शारीरिक दूरी का पालन करना मुश्किल हो रहा था. जिसे देखते हुए मध्य यूपी सब एरिया मुख्यालय ने आदेश दिया है कि सभी कैंटीनों को तत्काल रूप से बंद कर दिया जाए. इन सभी कैंटीनों को सैनिटाइज करके दो मई के बाद नए नियमों से शुरू करने की तैयारी है.

कोरोना काल में रफ्तार से बढ़ते संक्रमण से अब सेना का आपूर्ति सिस्टम भी प्रभावित हो रहा है. वायरस के फैलाव को रोकने के लिए सेना की सभी कैंटीनों को भी बंद कर दिया गया है. साथ ही लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए सेना नए सिरे से प्रोटोकॉल तैयार कर रही है. बता दें कि कोरोना के कारण पिछले साल सेना ने कैंटीन आने के लिए ऑनलाइन अपॉइंटमेंट की सुविधा शुरू की थी. जिसके अनुसार जो भी जवान, अफसर और जेसीओ कैंटीन आने के लिए अपॉइंटमेंट पाते थे. वे उसी दिन एवं समय पर कैंटीन जाते थे.

लखनऊ में शुरू कोविड केयर हॉस्पिटल, 22 बेड पर मिलेगी ऑक्सिजन की सुविधा

बता दें कि उस्मान रोड पर स्थित कमांड कैंटीन और एमजी मार्ग पर स्थित सब एरिया कैंटीन सेना की सबसे बड़ी कैंटीन है. वहीं सैन्य इलाकों में यूनिट रन कैंटीन भी स्थित है. इन सभी कैंटीनों से लखनऊ सैन्य स्टेशन में तैनात जवान, अफसर एवं जेसीओ अपनी आवश्यकता के अनुसार सामान लेते है. इसके अलावा लगभग 40 हजार पूर्व सैनिक भी अपनी जरूरत का सामान यहाँ से लेते है.

UP राजस्व परिषद के अध्यक्ष IAS दीपक त्रिवेदी का कोरोना से निधन, PGI में थे भर्ती

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें