लखनऊ समेत यूपी के 17 शहरों में जल्द मिलेगी मल्टीलेवल पार्किंग की सुविधा

Smart News Team, Last updated: Wed, 7th Jul 2021, 9:49 AM IST
  • प्रदेश के 17 शहरों में लोगों को मल्टीलेवल पार्किंग की सुविधा जल्द मिलेगी. राज्य सरकार ने निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराने के लिए जल निगम की इकाई सीएंडडीएस से भी यह काम कराने का फैसला किया है. विशेष सचिव नगर विकास संजय कुमार सिंह यादव ने शासनादेश जारी करते हुए निर्देश भेज दिया है.
प्रदेश के 17 शहरों में लोगों को मल्टीलेवल पार्किंग की सुविधा जल्द मिलेगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- प्रदेश के 17 शहरों में लोगों को मल्टीलेवल पार्किंग की सुविधा जल्द मिलेगी. राज्य सरकार ने निर्माण कार्य को जल्द पूरा कराने के लिए जल निगम की इकाई सीएंडडीएस से भी यह काम कराने का फैसला किया है. विशेष सचिव नगर विकास संजय कुमार सिंह यादव ने शासनादेश जारी करते हुए निर्देश भेज दिया है. सरकार का मानना है कि इससे तय समय पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण कार्य पूरा होगा.

प्रदेश के 17 शहरों लखनऊ, कानपुर, अलीगढ़, आगरा, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद और गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फिरोजाबाद में मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण होना है. नगर विकास विभाग ने इसके लिए संबंधित शहरों को पैसा भी जरूरत के आधार पर दे रखा है. इसके बाद भी अधिकतर शहरों में पार्किंग बनाने का काम शुरू नहीं हो पाया है.

BSP शासन के स्मारक घोटाले में पत्थर सप्लायर की याचिका को हाईकोर्ट ने किया खारिज

सरकार चाहता है कि इन शहरों में मल्टीलेवल पार्किंग का काम जल्द पूरा हो. इसीलिए संबंधित शहरों के मंडलायुक्तों व नगर आयुक्तों को सीएंडडीएस का विकल्प दिया गया है. सीएंडडीएस जल निगम की निर्माण कार्य इकाई है. उसके पास काम भी अधिक नहीं है. इसीलिए इसको काम मिलने से तय समय पर काम पूरा होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें