लखनऊ: पति समेत IFS अधिकारी पर धोखाधड़ी का केस दर्ज, लाखों रुपये का फ्रॉड

Smart News Team, Last updated: 24/08/2020 09:47 AM IST
  • लखनऊ की अनि बुलियन कंपनी के प्रबंध निदेशक और पत्नी आईएफएस अधिकारी निहारिका सिंह पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. कंपनी पर पहले से 31 करोड़ से ज्यादा के फ्रॉड का केस दर्ज है.
लखनऊ में अनी बुलियन कंपनी के एमडी और आईएफएस अधिकारी पत्नी पर धोखाधड़ी का केस

लखनऊ. लखनऊ की अनि बुलियन कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर अजीत गुप्ता और उनकी पत्नी निहारिका सिंह के खिलाफ गोमतीनगर थाने में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. महिला ने आरोप लगाया है कि उनके पति ने लाखों रुपए कंपनी में निवेश किए थे. पति की मौत के बाद कंपनी ने उनके पैसे हड़प लिए.

लखनऊ की राजेंद्र नगर निवासी नीलिमा श्रीवास्तव ने बताया कि उनके पति अशोक कुमार आईएफबी कंपनी में अधिकारी थे. वहां अपनी इच्छा से रिटायर होने के बाद उन्होनें अपनी जमा पूंजी के पैसे अनी बुलियन ट्रेडर्स और सहयोगी संस्था आई विजन इंडिया क्रेडिट में निवेश किए थे. 

नीलिमा के अनुसार 2019 में उनके पति की मौत के बाद उन्हें कुछ फाइलें और रसीदें मिले कि गोमतीनगर के अजीत कुमार गुप्ता के झांसे में आकर उन्होनें 26 लाख 47 हजार रुपए दिए थे. अजीत कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर और उसके अन्य सहयोगी इस कंपनी में काम करते थे. 

लखनऊ: नहर में मिला किशोरी का शव, रेप के बाद हत्या की आशंका, परिजनों का हंगामा

नीलिमा श्रीवास्तव ने बताया कि रकम का 40 प्रतिशत ब्याज देने के झांसे में उनके पति को फंसाया गया था. कंपनी पोस्ट डेटेड चेक और पेमेंट वाउचर भी लेती थी. दावा है कि शुरूआत में कुछ रुपए दिए गए लेकिन फिर मैचयोरिटी पर रकम को हर बार लिया गया है. 

CM योगी का ऐलान, शहीदों के नाम पर होगा कानपुर समेत इन 7 शहरों में सड़कों का नाम

डीसीपी पूर्वी चारू निगम ने बताया कि कंपनी पर पहले से कई मुकदमे दर्ज हैं और अजीत गुप्ता पहले से जेल में बंद हैं. वहीं पत्नी निहारिका आईएफएस हैं. उनपर पति की कंपनी को प्रमोट करने के आरोप हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें