लखनऊ: बाबू बनारसी क्रिकेट लीग में एक्सर क्लब ने 96 रनों से ब्राइट वे को मात दी

Smart News Team, Last updated: 12/12/2020 08:50 PM IST
डॉ. अखिलेश दास स्टेडियम में चल रही बाबू बनारसी दास क्रिकेट लीग में एक्सर क्लब ने 96 रनों से ब्राइट वे को हरा दिया. वन-डे मैच में टीम को जीत दिलाने में बल्लेबाजों ने मुख्य भूमिका निभाई. जिसके चलते उन्हें मैच जीतने में सफलता मिली. 
(तस्वीर: अखिलेश दास स्टेडियम)

लखनऊ: शहर में आज से शुरू हुई बाबू बनारसी दास क्रिकेट लीग में चल रहे एकदिवसीय मैच में एक्सर क्लब ने 96 रनों से ब्राइट वे पर जीत दर्ज की. टीम ने यह जीत क्रिकेटर अभिजीत और आयुष के अर्धशतकों के बल पर कामयाबी पानी में सफलता पाई. आपको बता दें कि यह मैच डॉ. अखिलेश दास स्टेडियम के डी-डिविजन में चल रहा था. कोविड के कारण रुकी हुई लीग को लखनऊ क्रिकेट एसोसिएशन ने शनिवार से शुरू करवाया है.

मैच में एक्सर क्लब ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. इसी तरह खेल की शुरुआत हुई. टीम के प्लेयर अभिजीत यादव ने 32 गेंदों पर छह चौकों और चार छक्कों की मदद से 64 रन टीम के लिए जुटाएं. इस क्रम में आयुष कुमार ने 50 रनों की पारी खेली, ऋतिक ने 26 और जितेंद्र ने 22 रनों जुटाकर टीम को एक अच्छा स्कोर खड़ा करने में अहम योगदान दिया. इसके साथ ही पहले बल्लेबाजी करनी उतरी एक्सर क्लब की टीम ने 35 ओवरों में नौ विकट पर 254 रन बनाएं.

अंडर-19 के साथ IPL में हुनर दिखा चुके प्रियम गर्ग UP टीम के बने कैप्टन

ब्राइट वे की तरफ से मो. अरमान ने दो विकेट लेकर एक्सर कल्ब को रोकने की पुरजोर कोशिश की. फिर बल्लेबाजी करने की बारी आई विपक्षी टीम ब्राइट वे की. लेकिन, बैटिंग खराब होने की वजह से टीम सिर्फ 35 ओवरों में नौ विकेट के नुकसान पर 158 रन बनाने में कामयाब रही. ब्राइट वे की तरफ से अंकित यादव ने 25, सिद्धार्थ ने 24 और मो. अरमान ने 29 रनों की पारी खेलकर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाने की कोशिश की. मगर एक्सर क्लब टीम द्वारा 254 के टार्गेट से पार नहीं पा सके. इसी कारण टीम को हार का सामना करना पड़ा.

लखनऊ: ओलंपिक के लिए राजधानी में रहकर ट्रेनिंग करेंगे पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी

पैसेंजर ट्रेनें अब एक्सप्रेस की तरह दौड़ रहीं, पूर्वोतर रेलवे ने बदला शेड्यूल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें