बाराबंकी हादसा: ARTO ने NHAI अधिकारियों को बताया एक्सीडेंट का जिम्मेदार, FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: Thu, 29th Jul 2021, 3:35 PM IST
  • यूपी के बाराबंकी में हुए बस हादसे में बाराबंकी एआरटीओ राहुल श्रीवास्तव ने एनएचएआई के अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने तहरीर में आरोप लगाया है कि बस खराब होने के घंटो बाद भी एनएचएआई के टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने कोई मदद नहीं पहुंचाई.
बाराबंकी बस हादसे में एआरटीओ ने NHAI के अधिकारियों के खिलाफ कराई FIR दर्ज

लखनऊ. मंगलवार देर रात को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुए भीषण बस हादसे में परिवहन विभाग के बाराबंकी एआरटीओ राहुल श्रीवास्तव ने एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने एनएचएआई के अधिकारियों के खिलाफ तहरीर देकर आरोप लगाया है कि लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बस खराब होने के बाद घंटों तक कल्याणी नदी के पुल पर खड़ी रही. इस दौरान एनएचएआई के टोल प्लाजा के कर्मचारियों ने न ही पेट्रोलिंग की और न ही बस तक कोई मदद पहुंचाई.

रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में स्थित कल्याणी नदी के पुल पर हुए भीषण हादसे के लिए बाराबंकी एआरटीओ ने एनएचएआई के अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने तहरीर में आरोप लगाया है कि खराब बस को हाईवे से हटाने की जम्मेदारी एनएचएआई की थी. लेकिन बस खराब होने के बाद करीब चार घंटे तक कल्याणी नदी के पुल पर ही खड़ी रही. यदि बस को समय पर वहाँ से हटा दिया जाता, तो इस भीषण हादसे से बचा जा सकता था.

UP: बाराबंकी में पुल पर खड़ी खराब बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत, कई घायल

गौरतलब है कि मंगलवार आधी रात को निजी ट्रेवेल्स की डबल डेकर बस हरियाणा से बिहार की ओर जा रही थी. तभी रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर कल्याणी नदी के पुल के पास बस खराब हो गई. खराब होने के बाद करीब चार घंटे तक बस वहाँ खड़ी रही. इस दौरान लखनऊ की ओर से आ रहे ट्रक ने बस में जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई. वहीं 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें