लखनऊ, बरेली, प्रयागराज, वाराणसी से रिजनल कनेक्टिविटी के लिए हवाई सेवा होंगी शुरू

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 12:05 AM IST
प्रदेश में कोविड के बीच आवाजाही को देखते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री ने रिजनल कनेक्टिविटी शुरू करने का निर्णय लिया है. इसके चलते यूपी के कुछ शहरों में हवाई उड़ाने को गति देना की बात समीक्षा बैठक में मंत्री द्वारा कही गई है.
बुधवार को समीक्षा बैठक में यूपी के कैबिनेट मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कई अहम फैसले लिए.

लखनऊ: यूपी के कबीना उड्डयन मंत्री नंदगोपाल गुप्ता नंदी ने गुरुवार को विधानसभा कार्यालय में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कई अहम निर्णय लिए. कोविड में लोगों के आवागमन को देखते हुए रिजनल कनेक्टिविटी को शुरू करने का फैसला लिया. जिसके तहत अब लखनऊ से बरेली, हिंडन और प्रयागराज के लिए हवाई उड़ान भरी जा सकेंगी. वहीं, वाराणसी के आसपास से जुड़ी पर्यटन विकास को लेकर भी चर्चा की हुई.

पीएम के संसदीय क्षेत्र से भी राज्य के अन्य शहरों के लिए रिजनल कनेक्टिविटी हवाई यात्री जारी नहीं है. जिसे देखते हुए पहले चरण में काशी से लखनऊ, बरेली और अन्य शहरों के लिए उड़ान शुरू करने की बात कही गई है. बैठक में विशेष सचिव और निदेशक नागरिक उड्डयन विभाग सुरेंद्र सिंह ने लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, कानपुर, प्रयागराज, आगरा, हिंडन के साथ ही अन्य एयरपोर्ट की प्रगति और योजनाओं की पूरी रिपोर्ट पेश की.

IMA की हड़ताल शुक्रवार को, UP में प्राइवेट अस्पताल, निजी डॉक्टर नहीं करेंगे इलाज

असल में कोविड फैलने के कुछ दिन बाद हुए अनलॉक में लोगों की आवाजाही बढ़ती जा रही है. जिसके चलते उड्डयन मंत्री ने हिंडन एयरपोर्ट से प्रयागराज और लखनऊ के लिए हवाई सेवा को प्रगति देने के लिए अधिकारियों से कहा है. इसके अलावा बरेली से भी अब लखनऊ और प्रयागराज के लिए उड़ाने भरी जा सकेंगी. इसका कारण बरेली का बढ़ता उद्योग रहा.

हज यात्रा 2021 के लिए संभावित खर्चे में की गई कटौती, आवेदन तारीख भी बढ़ी

आपको बता दें कि एक जनवरी से अडानी इंटरप्राइजेज द्वारा गठित की गई है. जो एसपीवी मेसर्स अडानी लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड है और इसी के द्वारा लखनऊ एयरपोर्ट का संचालन किया जा रहा है. नागरिक उड्डयन मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि प्रदेश के एयरपोर्टों को लोगों को देखते हुए उनकी सहुलियत का ध्यान रखने का विशेष घ्यान दिया जाए. जिसके चलते छोटी और बेहद महत्वपूर्ण शहरों के लिए हवाई सेवा को एक नया रुप देना का निर्णय किया है.

वाराणसी में कोहरे का कहर, कम विजिविलिटी से विमानों की आवाजाही पर असर

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें