करो़ड़ों की ठगी करने वाले मशायर ग्रुप के CMD-निदेशक गिरफ्तार, इतना था इनाम

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 8:32 PM IST
  • लखनऊ में मुनाफे के नाम पर लोगों से करोड़ों रुपए ठगने वाले मशायर ग्रुप के सीएमडी और निदेशक को गोमतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के सिर पर 25-25 हजार का इनाम रखा था.
करोड़ों रूपए का चूना लगाने वाले मशायर ग्रुप के सीएमडी और निदेशक को गिरफ्तार कर लिया गया है

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मशायर ग्रुप के नाम से कंपनी खोलकर निवेशकों से करोड़ो रुपए ठगने वाले कंपनी के निदेशक और सीएमडी को गोमतीनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपियों के खिलाफ 10 मुकदमें दर्ज हैं. करीब एक साल से फरार चल रहे इन आरोपियों पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा था. एसपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि गोंडा निवासी मंगल प्रसाद ने मशायर ग्रुप में 8 लाख रुपए का निवेश किया था. मंगल प्रसाद की तरह 9 और लोगों ने मुनाफे की लालच में कंपनी में अपने पैसे लगाए थे.

एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि मशायर ग्रुप का सीएमडी देवरिया निवासी रतन चंद्र द्विवेदी है. वहीं गाजीपुर निवासी राकेश गुप्ता कंपनी में निदेशक है. आरोपियों ने लोगों को जमीन की खरीद फरोख्त के साथ ही हर्बल उत्पाद में किए गए निवेश पर मुनाफे का लालच दिया था. ठगों ने पीड़ितों से करीब में 5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है. एसीपी के मुताबिक 12 अप्रैल को कंपनी के मार्केटिंग डायरेक्टर धर्मेंद्र प्रजापति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. हालाकि कंपनी के सीएमडी रतन चंद्र द्विवेदी और निदेशक राकेश गुप्ता फरार चल रहे थे.

ब्लॉक प्रमुख की 826 में से 635 सीटें जीत रही BJP, और बढ़ेगी संख्या: CM योगी

एसीपी ने बताया कि मशायर ग्रुप के सीएमडी और निदेशक को पकड़ने के लिए कई स्थानों पर छापेमारी की गई. लेकिन गिरफ्तारी नहीं हो सकी. इसके बाद दोनों के ऊपर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया. एसीपी के मुताबिक सर्विलांस की मदद से शनिवार को सीएमडी रतन चंद्र और निदेशक राकेश गुप्ता को पकड़ा गया. अभी भी ठगी में शामिल जैनुद्दीन अंसारी फरार है. जैनुद्दीन अंसारी को पकड़ने के लिए पुलिस की तरफ से छापेमारी की जा रही है.

यूपी में अब ब्लॉक प्रमुखों के कार्यों में मदद करेंगे MBA पास, मिलेगा बंपर रोजगार

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें