लखनऊ में बीयर शौकीनों के लिए खुशखबरी! खुले बार, वहीं कुछ अभी समझ रहे हैं निर्देश

Smart News Team, Last updated: 04/09/2020 10:09 PM IST
  • अनलॉक-4 के अंतर्गत लखनऊ में बीयर बार खोलने को लेकर मालिकों के बीच परेशानी देखने को मिल रही है. शुक्रवार को राजधानी में कुछ बीयर बार खुले लेकिन वहीं कई मालिक सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों को लेकर अभी भी भ्रमित हैं.
लखनऊ में बीयर बार खुले.

लखनऊ. अनलॉक-4 में अब जब काम धंधे धीरे धीरे पटरी पर लौट रहे हैं वहीं लखनऊ में बीयर बार अपने लिए जारी गाइडलाइंस को समझने की कोशिश में लगे हैं. शुक्रवार को कुछ बीयर बार खुले और कुछ गाइडलाइंस को समझने का ही प्रयास कर रहे हैं. यूपी सरकार के निर्देशों के अनुसार पहले के मुताबिक सिर्फ 50 प्रतिशत लोगों को ही बैठाया जा सकता है. वहीं जिले में 115 बार हैं लेकिन इस बार 109 ने ही लाइसेंस रिन्यू कराया है.

लखनऊ के 36 में से कई बीयर बार अभी तक नहीं खुल सके हैं. बीयर बार मालिकों का कहना है कि हम सरकार की तरफ से जारी निर्देशों को लेकर भ्रमित हो रहे हैं. एक बार मालिक ने कहा कि वह बीयर बार खोलने के लिए तैयार हैं क्योंकि उनका काम कोविड लॉकडाउन में सबसे अधिक प्रभावित हुआ है.  

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने घोषित किए वाराणसी-कानपुर समेत 7 जिलों के प्रदेशाध्यक्ष

प्रदेश में बीयर बार व अन्य प्रतिस्थान मार्च से ही बंद चल रहे हैं. वहीं सरकारी निर्देशों के अनुसार सामाजिक दूरी के पालन के साथ बार खोले जा सकते हैं. यूपी सरकार के अधिकारियों ने कहा कि इस विषय में अनुमति देने को लेकर पहले ही निर्देश जारी किए जा चुके हैं. 

लखनऊ महानगर और इंदिरानगर के कई बीयर बार मालिकों ने कहा कि यदि उन्हें किसी प्रकार का सरकारी समर्थन नहीं मिलता तो उनके लिए आगे व्यवसाय चलाना मुश्किल हो जाएगा. कई बीयर बार ऐसे भी हैं जो पूंजी के अभाव में बंद भी हो सकते हैं.  

सीएम योगी ने दिए कोरोना संक्रमण की रोकथाम के निर्देश, अधिकारी करें विशेष प्रयास

उत्तर प्रदेश सरकार ने 37,500 करोड़ रुपये का आबकारी राजस्व लक्ष्य निर्धारित किया था लेकिन आबकारी निरीक्षकों का कहना है कि कोविड महामारी और लॉकडाउन ने आबकारी के क्षेत्र में अपना कहर बरपाया है. विशेषकर बार मालिकों के साथ, जिनके पास पिछले पांच महीनों से कोई व्यवसाय नहीं है.

गौरतलब है कि अब यूपी सरकार ने शनिवार को बंदी में ढील दी है जिसमें अब रविवार को छोड़कर बाकी दिन सामान्य रूप से बाजार खुलेंगे और व्यवसाय किया जा सकेगा.  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें