आयोगों में चेयरमैन के रिक्त पदों को नहीं भरे जाने पर HC की बेंच ने मांगा जवाब

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 9:56 PM IST
  • बोर्ड आयोग और निकायों में चेयरमैन के रिक्त पदों को अब तक नहीं भरे जाने पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जवाब मांगा है. न्यायालय ने कहा है कि तीन सप्ताह में मामले में जवाब दाखिल किया जाए. साथ ही कहा कि इसके बाद सरकार को और समय नहीं दिया जाएगा.
कोर्ट ने कहा है कि तीन सप्ताह में मामले में जवाब दाखिल किया जाए. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- बोर्ड आयोग और निकायों में चेयरमैन के रिक्त पदों को अब तक नहीं भरे जाने पर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जवाब मांगा है. न्यायालय ने कहा है कि तीन सप्ताह में मामले में जवाब दाखिल किया जाए. साथ ही कहा कि इसके बाद सरकार को और समय नहीं दिया जाएगा.

यह आदेश न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा और न्यायमूर्ति जसप्रीत सिंह की खंडपीठ ने अधिवक्ता सतीश कुमार श्रीवास्तव की जनहित याचिका पर पारित किया. याचिका में प्रदेश के विभिन्न बोर्ड, आयोगों और निकायों में चेयरमैन के रिक्त पदों का मुद्दा उठाते हुए, इन्हें भरे जाने का आदेश राज्य सरकार को दिये जाने की मांग की गई है.

कोलकाता की फर्म ने फर्जी बिल लगा हड़पे 57 लाख, लखनऊ में केस दर्ज

बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान भी न्यायालय ने राज्य सरकार के अधिवक्ता को निर्देश प्राप्त करने को कहा था. हालांकि इस बार भी जब सरकारी अधिवक्ता ने बताया कि अब तक उन्हें निर्देश प्राप्त नहीं हो सका है और उन्हें और समय दिया जाए, तो न्यायालय ने अंतिम अवसर देते हुए तीन सप्ताह का समय दिया है. बताते चलें कि मामले की अगली सुनवाई 5 जुलाई को होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें