हाथरस कांड के विरोध में भीम आर्मी का विधानसभा पर प्रदर्शन, फेंका कचरा

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 10:42 AM IST
  • हाथरस गेेंगरेप की घटना के विरोध में विधानसभा के सामने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने कचरा फेंका. भीम आर्मी जिलाध्यक्ष अनिकेत धानुक समेत कार्यकर्ता पुलिस हिरासत में.
हाथरस कांड के विरोध में भीम आर्मी का विधानसभा पर प्रदर्शन, फेंका कचरा.

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप की घटना के विरोध में शनिवार को विधानसभा के सामने भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने विधानसभा के सामने कूड़ा डालकर ‘बहनों के हत्यारों को फांसी दो’ के नारे लगाए. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लें लिया है.

जानकारी के मुताबिक, भीम आर्मी जिलाध्यक्ष अनिकेत धानुक और उनके साथियों ने सुबह करीब 5 बजे यूपी विधानसभा के बाहर पहुंच कर हाथरस कांड का विरोध किया. विरोध करने के दौरान प्रदर्शनकारियों ने विधानसभा के सामने कूड़ा फेंका. मौके पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लें लिया है. 

हाथरस कांड पर योगी सरकार का एक्शन, एसपी, DSP, इंस्पेक्टर सस्पेंड, DM बचे

बता दें कि हाथरस गैंगरेप में लड़की की मौत के बाद परिजनों के बिना आधी रात दाह संस्कार से देश भर में लोगों का गुस्सा भड़क गया है. दिल्ली, मुंबई, लखनऊ समेत देश के कई शहरों में लोग योगी सरकार के इस कार्रवाई के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं. विपक्षी दल लगातार यूपी की योगी सरकार पर निशाना साध रहे हैं. 

बता दें कि 14 सितंबर को राज्य के हाथरस जिले के चंदपा थाना क्षेत्र के एक गांव में 19 साल की एक दलित लड़की से सामूहिक दुष्कर्म किया गया. हालांकि, पुलिस ने रेप की बात से इनंकार किया है. गौरतलब है कि युवकों ने पीड़िता से बलात्कार के साथ-साथ उसकी जीभ काट दी और रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी.

हाथरस केस: उमा भारती बोलीं- इस घटना से CM योगी, UP सरकार और BJP की छवि पर आंच आई

इसके बाद पीड़िता को अलीगढ़ के जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. जहां से उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में रेफर कर दिया गया. 29 सितंबर को पीड़िता की दिल्ली के सफजरजंग अस्पताल में मौत हो गई. इसके बाद यूपी में इस घटना को लेकर विभिन्न राजनीतक दलों और संगठनों ने विरोध किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें