BSP कद्दावर नेता रामवीर उपाध्याय की CM योगी से मुलाकात, राजनीतिक हलचल तेज

Smart News Team, Last updated: 23/08/2020 03:37 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में पूर्व मंत्री और कद्दावर बसपा नेता रामवीर उपाध्याय की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.
रामबीर उपाध्याय से मुलाकात करते सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ से बसपा के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री रामवीर उपाध्याय की मुलाकात के बाद सूबे में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. कयास लगाए जा रहे हैं कि रामवीर उपाध्याय भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं. इसी वजह से लखनऊ में ये मुलाकात की गई है.

 हालांकि, अभी भाजपा या किसी पार्टी के नेता की ओर से आधिकारिक तौर पर बात सामने नहीं आई है. रामवीर उपाध्याय बसपा छोड़कर भाजपा में शामिल होंगे इसको लेकर भी अभी सिर्फ कयास हैं, ऐसी कोई ऑफिशियल तरीके से अभी तक नहीं मिली है.

यूपी चुनाव 2022 पर बोले CM योगी- अब 120 नहीं, 250 की स्पीड पर काम करेगी सरकार

नाराज ब्राह्मणों को साधने में जुटी यूपी बीजेपी

सूत्रों की मानें तो विधानसभा चुनाव 2020 में ब्राह्मणों को साधने के लिए रामवीर उपाध्याय को बीजेपी भगवा खेमे में शामिल कर सकती है. दरअसल प्रदेश में कानपुर के विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद ऐसी चर्चा है कि काफी संख्या में ब्राह्मण वोटर भाजपा से नाराज चल रहा है. हालांकि, भाजपा इस बात को सिरे से नकारती रही है लेकिन कहीं न कहीं ये अफवाह बरकरार हैं.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव भी ब्राह्मण राजनीति को लेकर कई बार भाजपा पर तंज कस चुके हैं. फिलहाल ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या रामवीर उपाध्याय बसपा का दामन छोड़कर बीजेपी के हाथ थामेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें