लखनऊ: सपा सांसद आजम खान की बहन निकहत का बंगला सील, सपा सरकार में हुआ था आवंटित

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 12:39 PM IST
  • लखनऊ नगर निगम ने सोमवार को सुबह सपा सांसद आजम खान की बहन निकहत अफलाक को रिवर बैंक में आवंटित बंगला सील कर दिया है. यह बंगला वर्ष 2007 में मुलायम सरकार के दौरान नियमों को ताक पर रखकर आवंटित किया गया था.
सपा सांसद आजम खान की बहन निकहत का बंगला सील

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. लखनऊ नगर निगम ने सोमवार को सुबह सपा सांसद आजम खान की बहन निकहत अफलाक को रिवर बैंक में आवंटित बंगला सील कर दिया है. नगर निगम ने मेन गेट पर ताला लागकर उसे अपने कब्जे में ले लिया. बता दें, यह बंगला वर्ष 2007 में मुलायम सरकार के दौरान नियमों को ताक पर रखकर आवंटित किया गया था. रामपुर के निवासी एक व्यक्ति के शिकायती पत्र पर नगर निगम ने जांच की और मकान खाली करने की नोटिस जारी की थी.

अपर नगर आयुक्त डॉ. अर्चना द्विवेदी की मौजूदगी में नगर निगम की टीम रिवर बैंक कालोनी पहुंची. मकान संख्या ए2/1 के मुख्य गेट का ताला बंद था. लगभग आधे घंटे तक गेट खटखटाया गया. गेट नहीं खुला तो नगर निगम की टीम ने ताला तोड़ दिया. बंगले के अंदर कमरों के दरवाजों पर भी ताला लटक रहा था. नगर निगम ने सभी दरवाजों पर अपना भी एक ताला लगा दिया. बंगले के पीछे एक और गेट था जो खुला मिला. अंदाजा लगाया जा रहा है कि बंगले के अंदर मौजूद लोग पीछे के गेट से बाहर निकल गए होंगे. सीलिंग की कार्रवाई के दौरान की वीडियोग्राफी भी कराई गई है.

एलडीए की अवैध निर्माण पर कार्रवाई तेज, कैसरबाग के ड्रैगन माल पर चला बुल्डोजर

नगर आयुक्त अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि वर्ष 2007 में निकहत अफलाक को बंगले का आवंटन नियमों के खिलाफ किया गया था. जांच में आवंटन गलत मिलने पर मकान खाली करने की नोटिस दी गई थी. उन्होंने बताया कि अब मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में ताला खुलवाया जाएगा. जो भी सामान होगा उसकी नीलामी कराई जाएगी.

2 नवंबर: लखनऊ कानपुर आगरा वाराणसी मेरठ में आज वायु प्रदूषण एक्यूआई लेवल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें