लखनऊ से वाराणसी, गाजियाबाद सहित इन रूटों पर चलेगी 15 जून से AC बस, जानिए डिटेल

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 10:23 AM IST
  • परिवहन निगम ने लखनऊ बस टर्मिनल से यूपी के 8 बड़े शहरों के लिए अतिरिक्त 64 एसी बसों की सुविधा 15 जून से शुरू किया जायेगा. इन आठ रूटों पर यात्रियों की संख्या अधिक होने के अलावा एसी बसों की मांग की वजह से इन अतिरिक्त बसों को शुरू किया गया.
यात्रियों को गर्मी में राहत देगी AC बस. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : परिवहन विभाग ने लखनऊ शहर से यूपी के आठ बड़े शहरों के लिए 15 जून से इन रूटों पर 64 अतिरिक्त एसी बसें चलाने का निर्णय लिया है. इन बसों के एसी का किराया पहले की तरह ही है. इन बसों की यात्रा करने के लिए 13 जून से ऑनलाइन माध्यम से एडवांस बुकिंग करने का मौका दिया जा रहा है. ये बस शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक संचालित की जाती रहेंगी.

वोल्वो, जनरथ और शताब्दी की ये 64 एसी बस लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से गाजियाबाद, सहारनपुर, गोरखपुर, बरेली, आगरा, बलिया, प्रयागराज और वाराणसी के रूट पर चलाई जाएंगी. यात्री यह बसें लखनऊ टर्मिनल के प्लेटफार्म नंबर 25, 26, 27 और 28 से पकड़ सकते हैं.

लखनऊ: आजम खान की मुश्किलें बढ़ी, जल निगम मामले में अग्रिम जमानत याचिका खारिज

इन आठ रूट के लिए यात्रियों में गर्मी के वजह से एसी बस की सीटों के लिए बहुत अधिक मांग बढ़ गई है. इसके अलावा 8 रूटों पर यात्रियों की संख्या भी अधिक रहती है. जिसके चलते परिवहन निगम को इन रूटों पर एसी बस बढ़ाना पड़ रहा है. जो परिवहन निगम के लिए आर्थिक तौर से काफी फायदेमंद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें