शिया वक्फ बोर्ड घोटाला: CBI ने पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ दर्ज की 2 FIR

Smart News Team, Last updated: 20/11/2020 11:20 AM IST
  • लखनऊ और प्रयागराज में हुए शिया वक्फ बोर्ड घोटाले के मामले में सीबीआई ने वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की है.
शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चैयरमेन वसीम रिजवी के खिलाफ सीबीआई ने 2 एफआईआर दर्ज की है. 

लखनऊ. लखनऊ और प्रयागराज में हुए वक्फ घोटाले के मामले में सीबीआई ने यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज की है. सीबीआई ने लखनऊ व प्रयागराज में हुए वक्फ घोटाले के मामले में अलग-अलग एफआईआर दर्ज की है. लखनऊ में हुए वक्फ घोटाले के मामले में शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के 2 अन्य अफसरों समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. वहीं प्रयागराज में हुए वक्फ घोटाले के मामले में अकेले वसीम रिजवी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने आईपीसी की धारा 409, 420 व 506 के तहत मामला दर्ज किया है. इसमें शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी, शिया वक्फ बोर्ड के प्रशासनिक अधिकारी गुलाम सैयदन रिजवी, वक्फ इंस्पेक्टर वाकर रजा, नरेश कृष्ण सोमानी और विजय कृष्ण सोमानी को नामजद किया गया है.  

सैन्य कोर्ट ने दिया आदेश, पूर्व सैनिक के बेटे का इलाज कराए सेना

यूपी सरकार ने लखनऊ और प्रयागराज में हुए वक्फ घोटाले का मामले सामने के बाद सीबीआई से जांच कराने के लिए केंद्र सरकार से सिफारिश की थी. अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने 11 अक्टूबर 2019 को इन दोनों मामले की जांच कराने के लिए केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग के सचिव को एक लेटर लिखा था. 

पशुपालन फर्जीवाड़ा: हैड कांस्टेबिल दिलबहार भगौड़ा घोषित, 50 हजार का इनाम

अवनीश कुमार अवस्थी ने यूपी शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड संपत्तियों की खरीद-फरोख्‍त में धोखाधड़ी और गड़बड़ी करने के मामले में लखनऊ के हजरतगंज थाने में और प्रयागराज थाना कोतवाली में  दर्ज केस को लेकर सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें