UP-बिहार यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 14 जुलाई से रोजाना चलेगी लखनऊ-छपरा स्पेशल

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 3:48 PM IST
  • रेलवे 14 जुलाई से लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन को रोजाना चलाएगा. वहीं छपरा-लखनऊ स्पेशल 17 जुलाई से रोज पटरी पर दौड़ेगी. अभी यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन ही चलाई जा रही है. इसी तरह छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल भी 15 जुलाई से रोजाना चलेगी.
14 जुलाई से रोजाना पटरी पर दौड़ेगी लखनऊ-छपरा स्पेशल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. रेल यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. रेलवे ने दो जोड़ी ट्रेनों को अब रोजाना चलाने का फैसला किया है. ट्रेन नंबर 05054 लखनऊ जंक्शन-छपरा स्पेशल 14 जुलाई से हर दिन पटरी पर दौड़गी. वहीं ट्रेन नंबर 05053 छपरा-लखनऊ जंक्शन स्पेशल 17 जुलाई से रोजाना चलेगी. रेलवे अभी इन ट्रेनों को सप्ताह में चार दिन ही चला रहा हैं. इन ट्रेनों के रोज चलने से यूपी और बिहार के यात्रियों को काफी सुविधा होगी.

रेलवे ने लखनऊ-छपरा स्पेशल ट्रेन की तरह ही सप्ताह में तीन दिन चलने वाली छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल को भी रोजाना चलाने का निर्णय किया है. ट्रेन नंबर 05083 छपरा-फर्रुखाबाद स्पेशल 15 जुलाई से रोजाना परिचालित होगी. वहीं ट्रेन नंबर 05084 फर्रुखाबाद-छपरा स्पेशल 16 जुलाई से हर दिन चलेगी.

UP पंचायत चुनाव में हुई धांधली के विरोध में सपा 11 जुलाई को करेगी प्रदेश भर में प्रदर्शन

इसके अलावा दादरी के पास डेडीकेटेड फ्रेड कारिडोर के काम के चलते 11 जुलाई से चलने वाली ट्रेन नंबर 02566 बिहार संपर्कक्रांति स्पेशल अपने निर्धारित मार्ग कानपुर सेंट्रल-ऐशबाग होकर नहीं चलेगी. इसकी जगह यह ट्रेन मुरादाबाद-लखनऊ-ऐशबाग होकर जाएगी.

बाढ़ की वजह से कई ट्रेनों के रूट में परिवर्तन किया गया है. बिहार में पूर्व मध्य रेलवे के सगौली-मझौलिया स्टेशनों के बीच पुल संख्या 248 पर जलस्तर बढ़ने से सेसगौली-नरकटियागंज होकर चलने वाली कई ट्रेनों के रूट पर प्रभाव पड़ेगा. गुरुवार को ट्रेन नंबर 05530 आनंद विहार-सहरसा और ट्रेन नंबर 02558 सप्तक्रांति स्पेशल को गोरखपुर के बाद गोरखपुर-छपरा होकर चलाया गया. इसी तरह ट्रेन नंबर 02557 मुजफ्फरपुर-आनंद विहार सप्तक्रांति स्पेशल शुक्रवार को छपरा-गोरखपुर होकर आएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें