लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल फाउंडर जगदीश गांधी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

Smart News Team, Last updated: 08/08/2020 11:26 PM IST
लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल के फाउंडर जगदीश गांधी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जगदीश गांधी के स्कूल पीएआरओ ने उनके कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी दी.
सिटी मोंटेसरी स्कूल फाउंडर जगदीश गांधी कोरोना संक्रमित हुए.

लखनऊ के सिटी मोंटेसरी स्कूल के फाउंडर जगदीश गांधीजी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उनका इलाज एसजीपीजीआई में चल रहा है. सिटी मोंटेसरी स्कूल के जनसंपर्क अधिकारी ऋषि खन्ना ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि आदरणीय जगदीश जी की तबीयत में तेजी से सुधार हो रहा है और वह जल्द स्वस्थ हो जाएंगे.

जगदीश गांधीजी ने समाज के लिए कई कार्य किए हैं. उन्हें कई अवार्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है. यूएनएसको की तरफ से पीस एजुकेशन के लिए 2002 में उन्हें सम्मानित किया जा चुका है.  

लखनऊ में कोरोना का कहर, शनिवार को मिले 663 नए कोविड संक्रमित

जगदीश गांधी बचपन से महात्मा गांधी की अहिंसा, सेवा, सादगी और सर्व-धर्म सेवाभाव की शिक्षा को मानते आए हैं. 2018 में बैंकॉक में आयोजित ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड समारोह में उन्हें लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है. 

लखनऊ मेदांता में भर्त मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर, कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

जगदीश गांधी ने सेंट मोंटेसरी स्कूल की स्थापना 1 जुलाई 1959 में एक किराए के कमरे में की थी. 55 वर्ष बाद आज लगभग 55 हजार विद्यार्थियों को गुणात्मक शिक्षा देने वाले इस स्कूल को विश्वविख्याती प्राप्त है. सेंट मोंटेसरी स्कूल का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में एक शहर में सबसे अधिक बच्चों वाले स्कूल के रूप में दर्ज किया गया है.

अन्य खबरें