लखनऊ में बारिश से सड़कों पर भीषण जलभराव, घरों में घुसा पानी, हेल्पलाइन नंबर जारी

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 3:46 PM IST
  • लखनऊ में हुई बारिश से कई इलाकों में और सड़कों पर जलभराव हो गया है. इस वजह से यातायत भी फेल है और भारी बारिश के कारण लगभग आधा शहर पानी में डूब गया है. शहर के कई रिहायशी इलाकों में पानी भरा है और इस एक दिन की बारिश ने जिला प्रशासन और नगर निगम की पोल खोल कर रख दी है.
लखनऊ में भारी बारिश से सड़कों पर जलभराव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी में हुई लगातार बारिश से मौसम तो सुहाना हुआ है लेकिन ये बारिश लोगों के लिए आफत बनकर आई है. क्योंकि इस बारिश से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया और सड़कों पर भी जलभराव है. सड़कों पर हुए जलभराव के कारण कई नालों में उफान आ गया है और इससे यातायात में भी काफी दिक्कतें आ रही हैं. वहीं कई मुख्य मार्ग पेड़ गिरने से बंद हो गए है इस बारिश ने शहर के नगर निगम सहित प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है. हजरतगंज के पास के रिहायशी इलाकों में भी नगर निगम की लापरवाही के कारण घुटनों तक पानी भर गया. बारिश के पानी की वजह से कुकरेल नाला उफान पर आ गया है और कई लोगों के घरों में भी बारिश का पानी चला गया है. इसके साथ ही स्थिति इतनी खराब है कि शहर के नाले बैक फ्लो कर रहे और इस बारिश के पानी ने लोगों को घरों में कैद कर दिया है.

शहर के हजरतगंज क्षेत्र के नरही और भूतनाथ मार्केट का भी बुरा हाल है. इसके साथ ही मानक नगर से लखनऊ जंक्शन और ऐशबाग के बीच रेल लाइन पानी में डूबी हुई है. वहीं एक दिन की भारी बारिश की वजह से लोग घरों से पलायन कर रहे है. बारिश का पानी घरों के अंदर तक घुस गया और लोग अपने सामान को लेकर बाहर जा रहे हैं. इसके साथ ही जिला प्रशासन की तरफ से हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं.

लखनऊ में भारी बारिश से 4 बड़े नालों में उफान, घरों में घुसा गटर का पानी

शहर में बारिश के पानी की वजह से परेशान लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं. जिसमें समस्या व जलभराव वृक्षापतन हेतु नगर निगम हेल्पलाइन नंबर 6389 300 137 / 13 89 300 138/ 6389 30139 पर कॉल करें. इसके साथ ही विद्युत ब्रेकडाउन हेतु हेल्पलाइन नंबर 1912 तथा अन्य किसी समस्या हेतु इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के नंबर 0512- 4523 000 पर कॉल करके अपनी समस्या दर्ज कराएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें