लखनऊ: रविवार शाम यूपी में 12 IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, सात जिलों के DM बदले

Smart News Team, Last updated: 16/08/2020 09:20 PM IST
  • प्रदेश में रविवार के दिन बड़ी संख्या में प्रशासनिक फेरबदल के तहत अधिकारियों का तबादला किया गया, जिसमें सुबह 6 आईएस और 11पीसीएस अधिकारियों का तबादना किया गया. इसके बाद शाम को 12 आईपीएस अधिकारियों सहित कुल 7 जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला किया गया.
लखनऊ: CM योगी ने किया 12 IPS अधिकारियों सहित 7 जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार शाम कई जिलों के जिलाधिकारियों का तबादला किया है. जबकि दो विषेश सचिवों को जिलों की जिम्मेदारी दी गई. तबादले की प्रक्रिया में पीलीभीत के जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव को रायबरेली का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. जबकि श्रावस्ती के जिलाधिकारी यशु रस्तोगी की जगह प्रयागराज विकास प्राधिकारण के उपाध्यक्ष टीके शिबु को श्रावस्ती का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. वहीं यशु रस्तोगी को अब मुरादाबाद विकास प्रधिकरण का उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी संभालनी होगी. 

इसके साथ ही रायबरेली की जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना को विशेष सचिव – चिकित्सा शिक्षा बना गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विशेष सचिव को हरदोई के जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है. जबकि हरदोई के वर्तमान जिलाधिकारी पुलकित खरे अब पीलीभीत के जिलाधिकारी होंगे. तबादले की प्रक्रिया में विशेष नियोजन सचिव अंकित कुमार अग्रवाल को प्रयागराज विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

लखनऊ मेयर से झगड़े में कमिश्नर की छुट्टी, 6 IAS, 11 PCS का ट्रांसफर

इसके साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी प्रेस नोट के अनुसार कुल 12 आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. जिनमें आगरा के पुलिस अधीक्षक जोगिन्दर कुमार को गोरखपुर का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह अब बागपत के पुलिस अधीक्षक होंगे. वहीं बागपत के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह अब मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक होंगे. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ त्रिवेणी सिंह ,लखनऊ साइबर क्राइम के प्रमुख बनाए गए हैं. 

योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, क्रिकेट से राजनीति तक ऐसा रहा सफर

बिजनौर के पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी को प्रतापगढ़ का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह अब बिजनौर के पुलिस अधीक्षक का पद संभालेंगे. यही नही भारत सरकार की सेवा से प्रतिनियुक्ति से लौट दो आईपीएस अधिकारियों तरुण गाबा और पीयूष मोर्डिया को क्रमश लखनऊ और आजमगढ़ का पुलिस महानिरिक्षक नियुक्त किया गया है. वहीं अलीगढ़ के पुलिस महानिरिक्षक दीपक रतन को भारत सरकार मे सेवा के लिए प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें