स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन: CM योगी ने दिए STF जांच के आदेश, 7 दिन में रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 05:21 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में स्मार्ट मीटर फेल हो जाने से करोड़ों लोगों की बत्ती गुल होने के मामले सीएम योगी आदित्यनाथ ने एसटीएफ जांच के निर्देश दिए हैं. उर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जांच के लिए सीएम योगी को पत्र लिखा था.
स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन: CM योगी ने STF जांच का आदेश दिया, एक सप्ताह में मांगी रिपोर्ट

लखनऊ. स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्मार्ट मीटर फेल होने की जांच यूपी एसटीएफ से कराने का निर्देश दिया है. बुधवार को लखनऊ समेत कई शहरों में स्मार्ट मीटर फेल होने से हाहाकार मच गया था और घंटों बिजली गायब रही जिससे लाखों की संख्या में उपभोक्ता प्रभावित हुए थे. उर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा ने सीएम को पत्र लिखकर एसटीएफ जांच के लिए कहा था.

लखनऊ: स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले में गिरी बड़े अधिकारियों पर गाज, 2 सस्पेंड

दरअसल एसटीएफ जांच करेगी कि इतनी संख्या में स्मार्ट मीटर आखिरकार कैसे फेल हो गए और गलत प्रोग्रामिंग कैसे अपलोड हो गई. स्मार्ट मीटर फेल होना तकनीकी खराबी थी या फिर जान-बूझकर कर ऐसा किया गया, इन सभी बिंदुओं पर एसटीएफ जांच करेगी.

लखनऊ: सॉफ्टवेयर गड़बड़ी से डिप्टी सीएम समेत 16 मंत्रियों के बंगले की बिजली कटी

मालूम हो कि स्मार्ट मीटर डिस्कनेक्शन मामले को लेकर ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर STF से जांच कराने की मांग की थी. ऊर्जा मंत्री ने मुख्यमंत्री जी से बात कर घटना के दोषियों पर कठोर कार्रवाई की मांग की.

बता दें कि ऊर्जा मंत्री ने विभागीय बैठक कर सीएमडी को निर्देश देते हुए जांच और कार्रवाई कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने को कहा है. उर्जा मंत्री इस घटना को भृष्टाचारी अफसरों की साजिश के रूप में देख रहे हैं. क्योंकि स्मार्ट मीटर की सफलता से उगाही पर रोक लग जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें