सीएम बोले, '100 से ज्यादा कोरोना सक्रिय केस वाले जिले में बनाएं विशेष रणनीति'

Smart News Team, Last updated: 13/10/2020 02:14 PM IST
  • कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनलॉक 5 की समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने रोजाना 100 से अधिक संख्या में सक्रिय केस वाले जिलों में स्थानीय स्तर पर विशेष रणनीति बनाकर कार्रवाई करने के आदेश दिए.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा,"जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं."

 लखनऊ: देश में कोरोनावायरस के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं. यह आंकड़ा अब बढ़कर 72 लाख के करीब पहुंचने वाला है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण को लेकर पूरी तरह से सतर्क हैं. दरअसल, उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड 19 को नियंत्रण में रखने के लिए कांटेक्ट ट्रेसिंग व सर्विलांस सिस्टम को पूरी सक्रियता के साथ जारी रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह फैसला रविवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक के दौरान लिया. योगी आदित्यनाथ अपने आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे.

लखनऊ में विधानसभा के बाहर महिला ने खुद को आग लगाई, अस्पताल में भर्ती, हालत गंभीर

इस दौरान उन्होंने कहा, "जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं." इसी संदेश को समझाते हुए सीएम ने कहा कि कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिए निरंतर कार्य करना होगा. आम लोगों को पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड से बचाव व सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूक किया जाए. धान क्रय केंद्रों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का पालन हर हाल में कराया जाए. साथ ही जहां रोजाना 100 से अधिक संख्या में सक्रिय केस वाले जिलों में स्थानीय स्तर पर विशेष रणनीति बनाकर कोविड-19 पर नियंत्रण की कार्रवाई की जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस समय स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का विशेष अभियान चलाया जा रहा है, जो 16 अक्टूबर तक चलेगा. इस अभियान के तहत सभी शहरी व ग्रामीण इलाकों में स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का कार्य किए जाएं. यह सुनिश्चित किया जाए कि अभियान के दौरान साफ-सफाई, एंटी लार्वा रसायनों व चूने का छिड़काव हो. उन्होंने इस अभियान के तहत सभी कार्यों की मॉनीटरिंग किए जाने के निर्देश दिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें