CM योगी की व्यापारियों से अपील, ऑक्सीजन उत्पादन के लिए करें नए प्रयोग

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 02:56 PM IST
  • रविवार को सीएम योगी ने व्यापारी वर्ग के साथ ऑनलाइन मोड में संवाद किया. जिसमें उन्होंने व्यापारियों एवं व्यापारिक संगठनों से अपील की है कि कोरोना के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए वे अपना सक्रिय योगदान दें. साथ ही ऑक्सीजन उत्पादन के क्षेत्र में नए प्रयोग करने का भी अनुरोध किया है.
CM योगी की व्यापारियों से अपील, ऑक्सीजन उत्पादन के लिए करें नए प्रयोग

लखनऊ. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को व्यापारियों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अपना सक्रिय योगदान देने की अपील की है. सीएम ने व्यापारियों एवं व्यापारिक संगठनों से ऑनलाइन माध्यम से बातचीत की. जिसमें उन्होंने व्यापारियों एवं उद्यमियों से ऑक्सीजन उत्पादन के क्षेत्र में नए प्रयोग करने का अनुरोध किया. साथ ही यह भी कहा कि सरकार ऐसे कार्यों में हर संभव सहयोग प्रदान करेगी. ऑक्सीजन के उत्पादन को बढ़ावा देने से मानवता को बचाया जा सकेगा. वहीं व्यापारियों ने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ इस संघर्ष में व्यापारी वर्ग सरकार के साथ है.

सीएम ने व्यापारी वर्ग के साथ अपने संवाद में कहा कि देश और राज्य कोरोना महामारी की दूसरी लहर से गंभीर रूप से प्रभावित है. ऐसी विकट स्थिति में व्यापारी वर्ग अपनी ऊर्जा एवं सहयोग के माध्यम से इस महामारी को हराने में अपना हर संभव योगदान दें. सीएम ने आगे कहा कि वर्तमान में जीवन और जीविका दोनों बुरी तरह से प्रभावित है. वहीं कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए वीकेंड लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जैसी व्यवस्थाओं को लागू किया गया है. हालांकि आवश्यक एवं आपातकालीन सेवाओं को इस दौरान जारी रखा गया है.

पंचायत चुनाव खत्म! कल से UP में कोविड टेस्टिंग अभियान शुरू, घर-घर जाएगी टीम

उत्तर प्रदेश व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने कहा कि व्यापारी वर्ग ने हमेशा समाज सेवा का कार्य किया है. कोरोना महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में व्यापारी वर्ग राज्य सरकार को पूरा सहयोग प्रदान करेगा. वहीं वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने इस अवसर पर सीएम योगी के प्रति आभार व्यक्त किया. साथ ही यह भी कहा कि कोरोना संक्रमण के बावजूद जीएसटी रिटर्न में इजाफा हुआ है. वर्ष 2019-20 में 72,931 करोड़ रुपये एवं वर्ष 2020-21 में 80,290 करोड़ रुपये का जीएसटी संग्रह हुआ है.

लखनऊ जिलाधिकारी ने गठित की टीम-9, करेंगे कोरोना मरीजों की मदद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें