लखनऊ: फास्ट टैग बनवाने को लेकर मची होड़, 1 जनवरी से फास्ट टैग अनिवार्य है

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 4:00 PM IST
  • एनएचआई अधिकारियों के मुताबिक लखनऊ में पिछले 5 दिनों में करीब 18 हजार फास्ट टैग बन चुके हैं.केंद्र सरकार ने 1 जनवरी से सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया है.
लखनऊ: फास्ट टैग बनवाने को लेकर मची होड़, 1 जनवरी से फास्ट टैग अनिवार्य है

लखनऊ: केंद्र सरकार ने 1 जनवरी से सभी टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया है. इसमें राजधानी के इंटौजा, निगोहा टोल प्लाजा बैंक शाखाओं बैंकिंग मोबाइल एप एनएचआई, एनपीसीआई, आईएचएमसीएल, फास्टैग एप, व हाईवे से जुड़े पेट्रोल पंप सहित अन्य माध्यमों से फास्ट टैग बनवाने वालों की संख्या में काफी तेजी आई है. 

एनएचआई अधिकारियों के मुताबिक लखनऊ में पिछले 5 दिनों में करीब 18 हजार फास्ट टैग बन चुके हैं. निदेशक ने बताया कि वाहन चालक www.fastag.org आवेदन कर सकते हैं. वही फास्ट टैग को रिचार्ज के लिए कई बैंकों के जैसे आकर्षक ऑफर भी दे रही हैं. एयरटेल पेमेंट बैंक में व्यवस्था की है, कि ग्राहक कुछ हि क्लिक में फास्ट टैग खरीद सकते हैं, इससे 50 रुपए की कैशबैक का फायदा मिलेगा.

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के आवास और उनके बेटे के ऑफिस में ईडी ने छापा मारा

आरटीओ में कार्ड से भुगतान की सुविधा जल्द

ट्रांसपोर्ट नगर स्थित आरटीओ कार्यालय में कैशलेस भुगतान की तैयारी कर दी गई है. इसे लेकर दो पॉश मशीन आरटीओ कार्यालय भेज दी गई है. इंटीग्रेशन के बाद नए साल से यह मशीन काम करना शुरू कर देगी. इससे कार्यालय में टैक्स भुगतान परमिट समेत शेष बचे अन्य सभी कामों में कार्ड से भुगतान की व्यवस्था की जाएगी. एनआईसी और संबंधित बैंक एसबी आई के सहयोग से इसी हफ्ते इन मशीनों का इंटीग्रेशन का काम पूरा किया जाएगा. नए साल में यह मशीन काम करना शुरू कर देगी. आरटीओ प्रशासन रामफेर द्विवेदी ने बताया कि सभी भुगतान कैशलेस होंगी. वाहन स्वामी की सुविधा के लिए पोस्ट मशीनों के माध्यम से भुगतान का काम हफ्तेभर में शुरू कर दिया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें