छात्रों की करतूत, टीचर की फोटो खींच मोबाइल नंबर समेत किया इंस्टाग्राम पर वायरल

Smart News Team, Last updated: 11/09/2020 07:11 AM IST
  • लखनऊ में ऑनलाइन क्लास के दौरान छात्रों ने टीचर की स्क्रीनशाट ले लिया और फोटो इंस्टाग्राम पर डाल दिया. फोटो के साथ टीचर का फोन नंबर भी छात्रों ने सार्वजनिक कर दिया. अब मामले में पुलिस जांच कर रही है.
छात्रों ने जूम ऐप पर ऑनलाइन क्लास ले रही टीचर की वीडियो का स्क्रीनशॉट लेकर इंस्टाग्राम पर डाल दिया.

लखनऊ. लखनऊ में छात्रों ने जूम ऐप पर ऑनलाइन क्लास ले रही टीचर की वीडियो का स्क्रीनशॉट लेकर इंस्टाग्राम पर डाल दिया. कंप्यूटर से मदद से तैयार की गई टीचर की फोटो पर वहां अभद्र कमेंट किए गए. छात्र इतने से नहीं माने उन्होंने टीचर का मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक शेयर कर दिया जिसके बाद शिक्षिका को फोन कर परेशान किया जाने लगा. अब पीड़िता ने आशियाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. निजी स्कूल की शिक्षिका के मुताबिक कोरोना के कारण वह नौवीं और दसवीं कक्षा के बच्चों को ऑनलाइन क्लास लेकर पढ़ाती हैं.

लखनऊ: पूर्व सपा मंत्री गायत्री प्रजापति पर एक और FIR, रेप पीड़िता, बेटी भी नामजद

इस मामले में इंस्पेक्टर संजय राय ने बताया कि शिक्षिका की तरफ से गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई गई है. शिक्षिका का आरोप है कि जूम एप पर पढ़ाते वक्त ऑनलाइन क्लास में शामिल किसी छात्र ने शिक्षिका की फोटो का स्क्रीनशॉट ले लिया. उसके बाद इंस्टाग्राम पर नाम और फोटो लगा कर शिक्षिका की आईडी बना दी. अकाउंट पर पीड़िता का मोबाइल नम्बर भी सार्वजनिक कर दिया गया और अभद्र कमेंट लिखे. ऐसे में, इंस्टाग्राम पर फोटो वॉयरल होते ही शिक्षिका के पास अनचाहे फोन आने लगे. जिससे वह परेशान हो गई. इस मामले में छानबीन की गई तो क्लास लेते वक्त फोटो खिंचे जाने का पता चला.

सावधान! कार्ड क्लोनिंग कर ठग रहे हैं साइबर फ्रॉड, जानें कैसे बुनते हैं जाल

इंस्पेक्टर ने बताया कि इस मामले में जांच की जा रही है और ऑनलाइन क्लास में शामिल होने वाले छात्रों के मोबाइल की डिटेल खंगाली जायेगी. शिक्षिका का आरोप है कि पिछले एक हफ्ते से वह परेशान थीं और अब साइबर क्राइम सेल के साथ ही आशियाना थाने में तहरीर दी हैं. लेकिन वहां भी कार्रवाई नहीं हुई. इस पर शिक्षिका ने उच्च अधिकारियों से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी. इसके बाद जाकर आशियाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें