कोरोना पॉजिटिव ADM ने मां के लिए ट्वीट पर मांगी थी मदद, अब प्लाज्मा से होगा इलाज

Smart News Team, Last updated: 08/09/2020 10:41 PM IST
  • लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव एडीएम विश्व भूषण ने ट्विटर पर हाथ जोड़कर अपनी मां के प्लाज्मा थैरेपी से इलाज की व्यवस्था के लिए मदद मांगी थी.
प्लाज्मा डोनर की व्यवस्था के बाद अब एडीएम की मां का इलाज हो पाएगा.

लखनऊ. लखनऊ के एडीएम टीजी विश्व भूषण ने मदद मांगने के लिए ट्विटर का रुख करने के बाद ट्वीट पर तुरंत डीएम अभिषेक प्रकाश ने केजीएमयू, पीजीआई समेत अन्य बड़े अस्पतालों से प्लाज्मा संकट पर जवाब तलब किया. जिला अधिकारी ने कहा कि चाहे अधिकारी हो या सामान्य मरीज, प्लाज्मा की कमी नहीं होनी चाहिए इसके तुरंत बाद एडीएम टीजी विश्वभूषण मिश्र की माता जी के लिए प्लाज्मा की व्यवस्था कर दी गई.

दरअसल, कोविड के नोडल अधिकारी खुद कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उनके परिवार को भी संक्रमण फैल गया है. उन्हें सीने में इंफेक्शन बताया है. वहीं उनकी मां की हालत गंभीर बताई जा रही है. उन्हें प्लाज्मा डोनर चाहिए जो उन्हें नहीं मिल पा रहा है. इसलिए उन्होंने ट्विटर के जरिए मदद मांगने की कोशिश की ती. 

एडीएम ने ट्विटर पर लिखा था कि कोविड से हुए निमोनिया के बाद, मेरी मां आईसीयू पीजीआई में हैं. पत्नी और मुझे भी फेफड़ों में कोविड संक्रमण मिला है. दोनों को ब्लड रिपोर्ट के बाद अस्पताल में भर्ती कराया जाना है. A + प्लाज्मा दाताओं की जरूरत है (कोविड से ठीक हुए व्यक्ति, सुमित से संपर्क कर सकते हैं- 9838536368)- विश्व भूषण. उन्होंने इस ट्वीट के अंत में हाथ जोड़ने वाला इमोजी भी लगाया. 

सपा वरिष्ठ नेता और MLC श्री यादव की कोरोना संक्रमण से मौत, पीजीआई में थे भर्ती

गौरतलब हो की कुछ दिन पहले जानकारी आई थी कि एडीएम ट्रांसगोमती विश्व भूषण मिश्र परिवार समेत कोरोना की चपेट में आ गए हैं. उनकी बुजुर्ग मां, पत्नी और नौ माह का बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इसी के बाद उनकी मां को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था और परिवार के अन्य पॉजिटिव सदस्य होम आईसोलेशन में थे. इन्हे ठीक होने के लिए प्लाज्मा थैरेपी की जरूरत है.

लखनऊ: जिला जेल की ओपीडी बंद, कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामले

वहीं लखनऊ के कोरोना संक्रमण की बात करें तो इनमें कमी नहीं आ रही है. तेजी से राजधानी में कोरोना फैलता जा रहा है. एक ओर सरकार अनलॉक 4 की प्रक्रिया शुरू करते हुए सार्वजनिक स्थानों और मेट्रो को चला रही है वहीं दूसरी ओर केस तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को सपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी एसआरएस यादव का सोमवार को लखनऊ के पीजीआई में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें